US पर क्यों भड़क उठा शेख हसीना का बेटा, किया ऐसा खुलासा, भारत भी हैरान

By अभिनय आकाश | Aug 06, 2024

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के अमेरिका स्थित बेटे सजीब वाजेद जॉय ने अपनी मां के देश छोड़ने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह नहीं जाना चाहती थीं लेकिन यह उनकी सुरक्षा कारणों से था। जॉय हसीना के मुख्य सलाहकार भी थे। उन्होंने एक निजी चैनल से बात करते हुए  बताया कि हालांकि उनकी मां अच्छी आत्माओं में हैं, लेकिन वह बहुत निराश हैं। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश को एक विकसित देश में बदलना उनका सपना था और उन्होंने इसके लिए पिछले 15 वर्षों में बहुत मेहनत की, इसे उग्रवादियों से और साथ ही आतंकवाद से सुरक्षित रखा, और इन सबके बावजूद, यह मुखर अल्पसंख्यक, विपक्ष, उग्रवादियों ने अब सत्ता पर कब्जा कर लिया है। शेख हसीना के बेटे ने बांग्लादेश को अगला पाकिस्तान बताया है। 

इसे भी पढ़ें: Bangladesh Crisis पर मोदी की मीटिंग में सभी दलों ने मिलकर लिया बड़ा फैसला, भारत से निकला शेख हसीना का विमान

जॉय के मुताबिक, शेख हसीना ने बांग्लादेश छोड़ दिया क्योंकि वह देश की सड़कों पर खून-खराबा नहीं चाहती थीं। समाचार संगठन से बात करते हुए, जॉय ने दावा किया कि हसीना ने 3 अगस्त को इस्तीफा देने का फैसला किया था, लेकिन प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण परिवर्तन नहीं चाहते थे। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। उन्होंने देश में सबसे अच्छी सरकार प्रदान की। उन्होंने उग्र हाथों से उग्रवाद से लड़ाई लड़ी, उनका अंत हो गया। वह 77 साल की हैं, वह अब अपने पोते-पोतियों के साथ समय बिताएंगी। उन्होंने संकेत दिए हैं कि बांग्लादेश में जो स्थिति बनी है, उसके पीछे अमेरिकी गेमप्लान हो सकता है। उन्होंने इसके पीछे पाकिस्तान का हाथ होने की भी आशंका जताई है।

इसे भी पढ़ें: Bangladesh Crisis: अचानक बांग्लादेश की जेल तोड़ बॉर्डर की ओर भागे 518 आतंकी, देखते ही शूट करेगी इंडियन आर्मी

सरकार विरोधी हिंसक प्रदर्शनों के बीच हसीना ने सोमवार को पीएम पद से इस्तीफा दे दिया और देश छोड़कर भाग गईं, जिसमें पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 300 लोग मारे गए। अपने 15 साल के शासन को समाप्त करते हुए, वह सी-130 परिवहन विमान से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हिंडन एयर बेस पर पहुंचीं। मीडिया रिपोर्टों से पता चला है कि बाद में उनके लंदन जाने की उम्मीद है, जहां वह राजनीतिक शरण मांग सकती हैं। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी