Bahraich violence: बहराइच में क्यों हुई एनकाउंटर, कैसी है आरोपियों की हालत? पढ़े पूरी जानकारी

By अंकित सिंह | Oct 17, 2024

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को पुलिस से मुठभेड़ के दौरान बहराइच कांड के आरोपी मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालीम घायल हो गए। इस मुठभेड़ को बहराइच जिले की पुलिस ने अंजाम दिया। दोनों आरोपी पहले गिरफ्तार किए गए अब्दुल हामिद के बेटे हैं। पुलिस के मुताबिक, एक को दाहिने पैर में जबकि दूसरे को बाएं पैर में गोली लगी है। गौरतलब है कि सरफराज अपराध को अंजाम देने के बाद नेपाल भागने की योजना बना रहा था।

 

इसे भी पढ़ें: Bahraich Violence: बहराइच हिंसा के आरोपियों से मुठभेड़, पांच को किया गया गिरफ्तार, नेपाल भागने की फिराक में थे


यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि गिरफ्तार पांचों आरोपियों को जब पुलिस हथियार बरामदगी के लिए भारत-नेपाल सीमा के पास ले जा रही थी तो दोनों आरोपियों ने भागने की कोशिश की. जैसे ही उन्होंने भागने की कोशिश की, गोलियां चलायी गयीं। उन्होंने कहा कि इस दौरान मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालिब घायल हो गये। अब्दुल हमीद, फहीम और अब्दुल अफजल को गिरफ्तार कर लिया गया। कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। 


सपी बहराइच वृंदा शुक्ला ने बताया कि 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनमें से दो पुलिस गोलीबारी में घायल हो गए हैं। मैं उनकी स्थिति का आकलन करने के लिए यहां हूं। घायलों में से एक का नाम मोहम्मद सरफराज है, दूसरे का नाम मोहम्मद तालिब है। उन्होंने आगे बताया कि जब पुलिस टीम हत्या के हथियार की बरामदगी के लिए नानपारा क्षेत्र में गई, तो मोहम्मद सरफराज उर्फ ​​रिंकू और मोहम्मद तालिब उर्फ ​​सबलू ने हत्या के हथियार को लोड अवस्था में रखा था, जिसका इस्तेमाल उन्होंने पुलिस पर फायरिंग करने के लिए किया था। 

 

इसे भी पढ़ें: Anantnag Encounter | जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद


वृंदा शुक्ला ने कहा कि आत्मरक्षा में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दोनों घायल हो गये। उनका इलाज चल रहा है। हमने अन्य तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। सभी 5 को आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि उनका इलाज चल रहा है और वो जिंदा हैं। मुठभेड़ में घायल आरोपियों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। 

प्रमुख खबरें

Jammu Kashmir: नई सरकार बनते ही टारगेट किलिंग, गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

भूमि आवंटन विवाद के बीच ईडी का बड़ा एक्शन, मैसूरु में MUDA ऑफिस पर मारा छापा

अमेरिका, ब्रिटेन को साथ लेकर भारत को घेर रहे थे ट्रूडो, तभी मोदी की रूस यात्रा को लेकर आ गया बड़ा अपडेट

गिग कर्मियों, ऑनलाइन मंच से जुड़े कामगारों के लिए सामाजिक सुरक्षा की नीति विचाराधीनः Mandaviya