थैंक यू पीआईए... कनाडा जाने के बाद वापस क्यों नहीं लौटती पाकिस्तानी एयरहोस्टस?

By अभिनय आकाश | Feb 28, 2024

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की एयरहोस्टस कनाडा एयरपोर्ट पर उतरने के बाद लापता हो गई। तलाशी के बाद टोरंटो के एक होटल के कमरे में एक नोट मिला, जिस पर धन्यवाद, पीआईए लिखा था। इस तरह का प्रशंसा नोट कोई भी फ्लाइट अटेंडेंट एक अच्छी और आरामदायक यात्रा के बाद एक फ़्लायर से पाने की उम्मीद करता है। हालाँकि, धन्यवाद, पीआईए'कहने वाला नोट वास्तव में किसी संतुष्ट फ़्लायर द्वारा नहीं बल्कि एक एयर होस्टेस द्वारा लिखा गया था। एयर होस्टस कनाडा पहुंचने के बाद वापसी की उड़ान के लिए रिपोर्ट करने में विफल रही। 

इसे भी पढ़ें: समुद्र में समाता 12 हजार की आबादी वाला देश, कभी अमेरिका को धमकाया, अब चीन से दोस्ती बढ़ाकर उड़ाएगा ताइवान की नींद?

यह नोट मरियम रज़ा का था, जो पीआईए के साथ काम करती थीं और 26 फरवरी को इस्लामाबाद से उड़ान लेकर टोरंटो पहुंची थीं। लेकिन एक दिन बाद कराची की अपनी वापसी उड़ान पर ड्यूटी के लिए रिपोर्ट नहीं कीं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, जब मरियम की तलाश कर रहे अधिकारियों ने उसके होटल के कमरे को खोला, तो उन्हें 'धन्यवाद, पीआईए' नोट के साथ उसकी पीआईए वर्दी मिली। मरियम रज़ा पीआईए क्रू सदस्य के कनाडा में गायब होने का अकेला उदाहरण नहीं है। दरअसल, वह सिर्फ एक ट्रेंड को फॉलो कर रही थीं। मरियम का लापता होना जनवरी 2024 में कनाडा में पीआईए फ्लाइट अटेंडेंट फैजा मुख्तार के लापता होने के ठीक एक महीने बाद हुआ है।

इसे भी पढ़ें: भारत के पड़ोसी देश में घुसे 3 लाख रूसी और 20 हजार यूक्रेनी, मच गया बवाल

पीआईए क्रू के सदस्य 2018 से कनाडा में शरण मांग रहे हैं चालक दल के सदस्यों, मरियम और फ़ैज़ा का गायब होना वास्तव में पीआईए के लिए एक चिंताजनक प्रवृत्ति है, जो खुद वित्तीय और विश्वसनीयता के नुकसान से जूझ रही है। मरियम का गायब होना 2024 में इस तरह का दूसरा मामला है। यह शायद अब वह पीआईए नहीं है जिसे 1962 में जैकलीन कैनेडी ने "उड़ान भरने के लिए महान लोगों" कहा था। तब से यह पीआईए का नारा बन गया है।

 

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार