Paytm Payment Bank के चेयरमैन पद से विजय शेखर शर्मा ने क्यों दिया इस्तीफा? शेयरों में भारी उतार चढ़ाव

By अभिनय आकाश | Feb 27, 2024

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा इसके खिलाफ नियामक कार्रवाई शुरू करने के लगभग एक महीने बाद, पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) के अंशकालिक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष और बोर्ड सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया है। पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने सूचित किया है कि पीपीबीएल ने अपने बोर्ड का पुनर्गठन किया है और कहा कि शर्मा का इस्तीफा इस परिवर्तन को सक्षम करेगा। ब्रोकरेज फर्म मैक्वेरी ने घोषणाओं के बाद एक नोट जारी किया, जिसमें कहा गया कि शर्मा नियामक को एक संदेश भेजकर पेटीएम पेमेंट्स बैंक से कुछ मूल्य बचाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह पीपीबीएल का नियंत्रण छोड़ने के इच्छुक हैं।

इसे भी पढ़ें: तीन दिन गिरावट के बाद आज Paytm का शेयर पांच प्रतिशत चढ़ा

ब्रोकरेज ने आगे कहा कि पीपीबीएल का अस्तित्व इस बात पर निर्भर करेगा कि आरबीआई नियमित बैंकिंग परिचालन के लिए छूट प्रदान करेगा या नहीं। इसमें यह भी कहा गया है कि अगर पीपीबीएल को एक स्वतंत्र इकाई के रूप में परिचालन करने की अनुमति दी जाती है, तो इसका पेटीएम के लिए सकारात्मक परिणाम होगा। इसमें कहा गया है अगर पीपीबीएल को एक स्वतंत्र इकाई के रूप में संचालन करने की अनुमति दी जाती है तो यह पेटीएम को अतिरिक्त लाभप्रदता प्रदान करेगा। हालाँकि, ब्रोकरेज ने 275 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर अंडरपरफॉर्म रेटिंग बनाए रखी। इसने दो सप्ताह पहले ही पेटीएम स्टॉक को डाउनग्रेड कर दिया था।

पेटीएम पर 13 विश्लेषकों की औसत रेटिंग वर्तमान में होल्ड है और कम से कम दो ब्रोकरेज ने स्टॉक का कवरेज पूरी तरह से हटा दिया है। सुबह 10:30 बजे तक, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर पेटीएम के शेयर 1.40 प्रतिशत बढ़कर 434.10 रुपये पर थे।


प्रमुख खबरें

Indian Air Force Aerial Display । चेन्नई में वायुसेना का शानदार हवाई प्रदर्शन, Marina के आसमान में दिखा मनमोहक नजारा

Uttarakhand में चौखंबा में फंसी थीं दो विदेशी महिला पर्वतारोही, Indian Air Force ने सुरक्षित निकाला

Sharad Pawar का साथ छोड़कर जाने पर Ramraje Naik को हो रहा है पछतावा

स्वर्ग से भी सुंदर हैं ये भारत के 5 वाटरफॉल, बनाएं घूमने का प्लान