अडानी नहीं, स्थानीय मुद्दों के लिए मुखर हों, जहां मोदी सरनेम को लेकर दिया था विवादित बयान, अब उसी जगह रैली करेंगे राहुल

By अभिनय आकाश | Apr 06, 2023

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2019 में कोलार में एक चुनावी भाषण को लेकर सूरत की एक अदालत द्वारा मानहानि के मामले में दो साल के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद पहली बार कर्नाटक के कोलार क्षेत्र का दौरा करेंगे। अभियान शुरू करने का निर्णय टीम राहुल ने इस विचार के साथ लिया था कि वह उस स्थान पर वापस जाकर दिखाएंगे जहां उन्होंने केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के भ्रष्टाचार के मुद्दे को उठाया था। कांग्रेस के नेता क्षमाप्रार्थी नहीं थे और इसके बावजूद डरे नहीं थे। इसके पीछे ये दर्शाने की मंशा है कि एक सांसद के रूप में अयोग्य घोषित किया गया है और कानूनी परेशानी का सामना कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: 'हमें प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं, इन्हें जो कहना है कहें', सिंधिया और आज़ाद पर केसी वेणुगोपाल का वार

हालांकि कर्नाटक कांग्रेस के सूत्रों के हवाले से न्यूज 18 ने दावा किया है कि पार्टी का मानना है कि बेहतर होता अगर वह अपने पहले पड़ाव के रूप में कोलार से बचते। इससे अनावश्यक रूप से भाजपा को प्वाइंट मिल सकता है, जो 10 मई के विधानसभा चुनाव से पहले चुनौतियों का सामना कर रही है। लेकिन कार्यक्रम स्थल से ज्यादा चिंता इस बात की है कि राहुल गांधी क्या कहेंगे। यह अवश्यंभावी है कि वह सूरत अदालत के फैसले का उपयोग इस बिंदु को बनाने के लिए करेंगे कि यह कथित पीएम-अडानी कनेक्शन के बारे में उनकी अथक पूछताछ थी, जिसने भाजपा को यह सुनिश्चित करने के लिए मजबूर किया कि उन्हें संसद से बाहर कर दिया जाए। इसलिए राहुल अडानी का मुद्दा उठाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Parliament Diary: संसद में संग्राम जारी, जम्मू-कश्मीर में साल 2020-22 में 185 लोगों ने खरीदी जमीन

चुनावों के प्रबंधन में शामिल कर्नाटक कांग्रेस के एक शीर्ष सूत्र ने कहा, 'हमने इसे उनकी टीम को बता दिया है और उन्हें सलाह दी है। हमें उम्मीद है कि वह इसे बहुत बार नहीं उठाएंगे। एक या दो बार काफी है। आखिरकार असली मुद्दे स्थानीय हैं, जैसे बोम्मई सरकार में भ्रष्टाचार। लेकिन राहुल गांधी अपनी बात बेबाकी से रखने के लिए जाने जाते हैं। बीजेपी उम्मीद कर रही है कि अयोग्य सांसद राष्ट्रीय मुद्दों को उठाएंगे, ताकि कर्नाटक में लड़ाई मोदी बनाम राहुल बन जाए।  

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान