Bangladesh ने भारत से कर दी ये कैसी मांग, क्या शेख हसीना को किया जाएगा गिरफ्तार?

By अभिनय आकाश | Aug 07, 2024

जान को खतरे के बीच शेख हसीना बांग्लादेश छोड़ भारत तो आ गईं। शेख हसीना ने अब तक भारत नहीं छोड़ा है। खबरे थी कि शेख हसीना बांग्लादेश से लंदन जाएंगी। इसके लिए उन्होंने सबसे पहले भारत आना चुना। भारत आने के बाद शेख हसीना अभी तक यहां से नहीं गई हैं। वहीं अब शेख हसीना को भारत से बांग्लादेश भेजने की मांग की गई है। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की तरफ से ये बड़ी मांग की गई है। शेख हसीना को गिरफ्तार कर ढाका भेजने की बात कही गई है। इसके साथ ही हसीना की बहन शेख रिहाना को भी ढाका भेजने की मांग की गई है। 

इसे भी पढ़ें: Sheikh Hasina के लिए NSA डोभाल ने तैयार किया 2 बड़ा प्लान, कहां होगा नया ठिकाना?

बांग्लादेश में पुलिस वाले हड़ताल पर हैं। पूरी अव्यवस्था की स्थिति है। अब छात्र संगठन के लोग लिखित में मांग कर रहे हैं कि उन्हें वापस भेजा जाए। जिसके बाद उन पर लीगल मामले चलाए जाए। सवाल ये उठता है कि भारत ने क्लियर कर दिया है कि शेख हसीना का अगला कदम जो भी होगा वो पूरी तरह से उनपर निर्भर करेगा। लेकिन सूत्र ये बता रहे हैं कि अगले 48 घंटे में वो भारत छोड़कर चली जाएंगी। अब वो यूरोप जाती हैं या किसी और देश इस बात का पता नहीं चल सका है। वैसे अमेरिका ने उनका वीजा कैंसिल कर दिया है। ब्रिटेन ने भी शरण देने से इनकार किया है। 

इसे भी पढ़ें: उत्तर-पूर्वी के उग्रवादियों की घाटी न बन जाए बांग्लादेश, CM हिमंता ने कहा- नई सरकार से भारत की होगी बात

बांग्लादेश की स्थिति खुद ही इतनी खराब हो चुकी है कि अगर अतंरिम सरकार बन भी जाती हैं तो जैसी तस्वीरें आ रही हैं हिंदुओं पर वार करने के साथ ही 25 से ज्यादा आवामी लीग के नेताओं की हत्या की जा रही है। मीडिया हाउस को निशाना बनाया गया। हिंसा की खबरें दिखाने वाले पत्रकारों को मारा गया। बांग्लादेश में सरकार विरोधी प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 440 हो गई। स्थानीय मीडिया में आई खबरों के मुताबिक शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से सोमवार को इस्तीफा देने और देश छोड़ने के बाद हुई हिंसा की घटनाओं में 100 से ज्यादा की मौत हुई है। हिंसा प्रभावित देश में सेना स्थिति को नियंत्रित करने में जुटी हुई है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी