Trump पर हमले का क्या है यूक्रेन कनेक्शन? आग से खेलने का परिणा क्या होता है...रूस ने कसा तंज

By अभिनय आकाश | Sep 16, 2024

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर दूसरी बार जानलेवा हमला हुआ है। कथित शूटर के यूक्रेनी लिंक सामने आए हैं। रूस ने लिंक पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ट्रंप ने दिखाया है कि आग से खेलना के परिणाम हो सकते हैं। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव से पूछा गया कि ट्रंप पर कथित हत्या के प्रयास के बारे में वह क्या सोचते हैं, जिसके जवाब में उन्होंने कहा यह हमें नहीं सोचना चाहिए, यह अमेरिकी खुफिया सेवाओं को सोचना चाहिए। किसी भी मामले में आग से खेलने के अपने परिणाम होते हैं। रूस की तरफ से आई इस टिप्पणी को रूस यूक्रेन जंग में कीव को समर्थन देने के एवज में एक तंज के तौर पर देखा जा रहा है। सीएनएन और न्यूयॉर्क टाइम्स सहित कई समाचार संगठनों ने संदिग्ध की पहचान हवाई के 58 वर्षीय रयान वेस्ले राउथ के रूप में की है। संदिग्ध के नाम पर तीन सोशल मीडिया अकाउंट भी थे और उनकी विषय-वस्तु से स्पष्ट रूप से पता चलता था कि वह रूस के खिलाफ चल रहे युद्ध में यूक्रेन का समर्थक है।

इसे भी पढ़ें: Trump पर हमले का क्या है रिपब्लिकन कनेक्शन? भारतवंशी निक्की-रामास्वामी और तुलसी...

गौरतलब है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक बार फिर से निशाना बनाया गया। फ्लोरिडा के वेस्ट पॉम बीच के पास गोलियों की आवाजें सुनाई दी। यहीं पर ट्रंप गोल्फ खेल रहे थे। कहा जा रहा है कि निशाने पर ट्रंप थे। लेकिन इस घटना में ट्रंप पुरी तरह सुरक्षित हैं। एफबीआई ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और हत्या के प्रयास के तौर पर इस घटना की जांच कर रही है। जिस समय ये घटना हुई उस वक्त ट्रंप गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेल रहे थे। इस घटना से मात्र नौ सप्ताह पहले ही एक बंदूकधारी ने पेंसिल्वेनिया में 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान ट्रंप (78) को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी। इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकल गई थी। 

इसे भी पढ़ें: हैरिस-बाइडेन पर कोई कोशिश भी नहीं कर रहा, ट्रंप पर हुए दूसरे अटैक के बाद एलन मस्क का विवादित बयान

ट्रंप जहां गोल्फ खेल रहे थे, वहां से कुछ दूरी पर छिपकर बैठे ‘अमेरिकी सीक्रेट सर्विस’ के एजेंट ने देखा कि लगभग 400 गज की दूरी पर झाड़ियों के बीच से एक राइफल की नाल दिख रही है। पाम बीच काउंटी के शेरिफ रिक ब्रैडशॉ ने बताया कि एक एजेंट ने गोली चलाई जिसके बाद वहां मौजूद संदिग्ध भाग गया। 

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी