Trump पर हमले का क्या है रिपब्लिकन कनेक्शन? भारतवंशी निक्की-रामास्वामी और तुलसी...

By अभिनय आकाश | Sep 16, 2024

फ्लोरिडा में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपबल्किन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप जब गोल्फ के मैदान से निकल रहे थे तब उन पर फायरिंग की गई है। सीक्रेट सर्विस और एफबीआई इस मामले की जांच कर रही है। एफबीआई का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि एक बार फिर से डोनाल्ड ट्रंप को निशाना बनाया गया है। लेकिन पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की वजह से हमलावर को भागना पड़ा। अब इस मामले में रेयान रोथ नाम के व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। इससे पहले पेन्सेलवेनिया में 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को निशाना बनाते हुए एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की थी। इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकली थी। जबकि रैली में मौजूद एक शख्स की मौत हो गई थी। दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। 

इसे भी पढ़ें: US Election को लेकर पोप फ्रांसिस ने कर दी बड़ी अपील, ट्रंप और कमला हैरिस दोनों को खूब सुनाया

रयान राउथ की राजनीतिक संबद्धता के बारे में विवरण सामने आने पर एक नई बहस छिड़ गई है। कई रिपब्लिकन समर्थकों उसे कनेक्ट करके देख रहे हैं। यह दावा करते हुए कि उनका सोशल मीडिया ट्रम्प विरोधी बयानबाजी से भरा हुआ है। दूसरों का तर्क है कि उनका राजनीतिक रुख अधिक सूक्ष्म है। एक दावा ये भी किया जा रहा है कि राउथ ने इससे पहले ट्रम्प के लिए मतदान किया था और तुलसी गबार्ड, एंड्रयू यांग और यहां तक ​​​​कि निक्की हेली और विवेक रामास्वामी जैसे रिपब्लिकन सहित विभिन्न राजनीतिक हस्तियों को फंड भी डोनेट किया था।

इसे भी पढ़ें: Hamas Tunnel में घुस गई इजरायल की सेना, 3 मिनट तक दुनिया की अटकी सांसें

एक सोशल मीडिया यूजर ने रयान राउथ के फेसबुक और एक्स अकाउंट के स्नैपशॉट वाली एक पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ट्रम्प के भावी हत्यारे ने पहले रिपब्लिकन राजनेता विवेक रामास्वामी का समर्थन किया था, जिन्होंने 2024 के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी शुरू की थी और खुद को अगले ट्रम्प के रूप में स्थापित करने की मांग की थी। हालाँकि, बाद में निराशाजनक परिणाम के बाद रामास्वामी ने अपना अभियान स्थगित कर दिया 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी