Rahul Gandhi सड़क से संसद तक अंबानी-अडानी कहते नहीं थकते, क्या हुआ जब अचानक 10 जनपथ पहुंच गए मुकेश अंबानी

By अभिनय आकाश | Jul 04, 2024

भारत में एक से बढ़कर एक अमीर हैं। अक्सर जब भी हम देश की सबसे पुरानी कंपनियों के बारे में बात करते हैं, तो हमें टाटा, बिरला, बजाज और महिंद्रा जैसे घरानों का ध्यान आता है। गांव घरों में तो टाटा-बिरला की कहावत आज भी सबसे मशहूर है। कोई भी जरा सा पैसे का धौंस क्या जमाने लगा तपाक से बड़े बुजुर्ग कह पड़ते- बड़ा टाटा-बिरला हो गया है। दौर बीता और 21वीं सदी आते-आते ई और उद्योगपति भी अपने बिजनेस को बढ़ाते रहे। वैसे तो आपने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कई बार देखा होगा। राहुल गांधी के हर भाषण में उनके जुबान पर हालिया कुछ वर्षों  में दो नाम रहता है। राहुल गांधी की भाषण को माने तो मोदी सरकार केवल 2 उद्योगपतियों की जेब में है और उनके लिए ही सारे पैसे लिया करते हैं! राहुल की तरफ से हालिया संसद में भी दोनों को लेकर निशाना साधा गया। उन्होंने कहा कि उद्योगपति अडानी, अंबानी, कोटा में पूरी परीक्षा केंद्रीकृत है और अमीरों को फायदा पहुंचाने के लिए है।

इसे भी पढ़ें: संसद में कांग्रेस का हिंदू व संविधान विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ

राहुल गांधी के अक्सर निशाने पर रहने वाले मुकेश अंबानी अचानक 10 जनपथ स्थित आवास पहुंच गए। माना जा रहा है कि मुकेश अंबानी अपने बेटे की शादी का कार्ड देने के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घर पहुंचे थे। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई को मुंबई में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। सामूहिक विवाह कार्यक्रम ठाणे के रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में हुआ, जिसमें जोड़ों के परिवारों का प्रतिनिधित्व करने वाले लगभग 800 मेहमान शामिल हुए। इस कार्यक्रम में नीता और मुकेश अंबानी, आकाश अंबानी और श्लोका मेहता के साथ-साथ ईशा अंबानी और आनंद पीरामल भी मौजूद थे। उपस्थित प्रत्येक जोड़े को उदार शादी के उपहार मिले, जिनमें पवित्र मंगल सूत्र, नाक की अंगूठियां और शादी की अंगूठियां सहित सोने के आभूषण शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: Agniveer Scheme: शहीद अग्निवीर के परिजनों को कितना मुआवजा देती है सरकार, जानिए क्या हैं अग्निपथ स्कीम के नियम

एक भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया गया था, और मेहमानों को वर्ली जनजाति द्वारा प्रस्तुत पारंपरिक तारपा नृत्य का आनंद लेने के लिए आमंत्रित किया गया था, जिसने शाम को सांस्कृतिक महत्व के साथ समृद्ध किया। "मानव सेवा ही माधव सेवा" (मानवता की सेवा ही ईश्वर की सेवा है) के सिद्धांत का पालन करते हुए, अंबानी परिवार समुदाय के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करते हुए, दूसरों को वापस देने और सेवा करने के साथ हर बड़े पारिवारिक कार्यक्रम की शुरुआत करने की परंपरा को कायम रखता है।

प्रमुख खबरें

World Chocolate day 2024: हर साल 07 जुलाई को मनाया जाता है वर्ल्ड चॉकलेट डे, जानें इस दिन का महत्व

Jagannath Rath Yatra 2024: 07 जुलाई से शुरू हो रही जगन्नाथ रथ यात्रा, जानिए कैसे हुई थी इसकी शुरूआत

Kailash Kher Birthday: संगीत के लिए छोड़ा घर... सफलता न मिलने पर की सुसाइड की कोशिश, ऐसा रहा सिंगर कैलाश खेर का सफर

अंबानी परिवार ने मनाया T20 World Cup जीतने का जश्न, अनंत-राधिका के संगीत में नजर आए वर्ल्ड चैंपियंस, देखें Video