ऐसा करने वाले दंडित हों, राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान पर क्या बोले शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद

By अभिनय आकाश | Jul 08, 2024

लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अपने पहले भाषण से राहुल गांधी द्वारा विवाद खड़ा करने के कुछ दिनों बाद, ज्योतिर मठ के 46वें शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कांग्रेस नेता की टिप्पणियों का समर्थन किया। संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी नेताओं पर सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कहकर प्रतिक्रिया दी कि गांधी ने संपूर्ण हिंदू समुदाय को हिंसक कहा था। विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि गांधी का भाषण हिंदू धर्म का खंडन नहीं करता है। उन्होंने कहा कि हमने राहुल गांधी का पूरा भाषण सुना। वह स्पष्ट रूप से कह रहे हैं कि हिंदू धर्म में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

इसे भी पढ़ें: Assam: सिलचर में बाढ़ प्रभावित लोगों से मिले राहुल गांधी, भाजपा की डबल इंजन सरकार पर लगाया कुप्रबंधन का आरोप

पोंटिफ ने कहा कि गांधी के बयान का केवल एक हिस्सा फैलाना सही नहीं है और जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाना चाहिए। गांधी की टिप्पणी से लोकसभा में हंगामा शुरू हो गया, जिसके कारण अध्यक्ष को कई बयानों को रिकॉर्ड से बाहर करना पड़ा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए गांधी से माफी की मांग की। हालांकि, कांग्रेस सांसद प्रियंका गांधी ने अपने भाई का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि मेरा भाई (राहुल) कभी भी हिंदुओं के खिलाफ नहीं बोल सकता। उसने बीजेपी और बीजेपी नेताओं के बारे में बोला है।

प्रमुख खबरें

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मृत पाये गये सात मोर, जांच शुरू

एटा में एक अज्ञात युवती का शव पाया गया

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान 72 साल के हुए

Hezbollah और Hamas पर Israel का जोरदार अटैक, हवाई हमलों में एक साथ तबाह कर दिए Gaza-Beirut, सुरंग भी नष्ट की