दस दिनों के भीतर कीमतें कम होंगी, पश्चिम बंगाल की CM ने पुलिस और ईबी से बाजारों में छापेमारी करने को कहा

By अभिनय आकाश | Jul 09, 2024

खाद्य पदार्थों और सब्जियों की बढ़ती कीमतों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) और प्रवर्तन शाखा को बाजारों में छापेमारी करने को कहा है। व्यवसायियों के एक वर्ग पर अधिक लाभ कमाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने राज्य पुलिस से लागत में वृद्धि को नियंत्रित करने और जमाखोरी पर भी अंकुश लगाने को कहा। मंगलवार को मुख्यमंत्री ने राज्य सचिवालय नबन्ना में प्रशासनिक अधिकारियों, कई बाजार प्रतिनिधियों, खुदरा विक्रेताओं और थोक विक्रेताओं के साथ बैठक की।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में रथयात्रा उत्सव मनाया गया, मुख्यमंत्री ममता शामिल हुईं

मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान कहा कि अगले 10 दिनों के भीतर बाजारों में कीमतें कम होनी चाहिए। प्रवर्तन शाखा और पुलिस को बाजारों का दौरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों का एक वर्ग लाभ के लिए ऐसा कर रहा है और कृत्रिम संकट पैदा किया जा रहा है। बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए गठित टास्क फोर्स की नियमित बैठकें होनी चाहिए, बनर्जी ने कहा कि वह हर हफ्ते कीमतों की रिपोर्ट चाहती हैं।

इसे भी पढ़ें: West Bengal: ममता के खिलाफ मानहानि मुकदमे की सुनवाई बृहस्पतिवार तक स्थगित

उन्होंने कहा कि मैंने मुख्य सचिव और गृह सचिव को एडीजी कानून व्यवस्था और कोलकाता पुलिस के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा। यह कहते हुए कि प्याज की कीमतें 50 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ गई हैं, मुख्यमंत्री ने सवाल किया कि राज्य की उपज बांग्लादेश भी जा रही है के बावजूद इसे नासिक से क्यों आयात किया जा रहा है।

प्रमुख खबरें

एक देश, एक चुनाव का प्रस्ताव अव्यावहारिक: कमलनाथ

Rock Salt Health Benefits: डाइट में शामिल करें सेंधा नमक, मिलेंगे यह जबरदस्त फायदे

Land for Job Scam: लालू प्रसाद यादव की परेशानियां बढ़ी! गृह मंत्रालय ने CBI को दी केस चलाने की मंजूरी, पहली बार तेजप्रताप को किया गया तलब

पंजाब के होशियारपुर में बस और ट्रक के बीच टक्कर में 13 यात्री घायल