Astrology Tips 2023 । नए साल में बदल जाएगी किस्मत, समृद्धि और तरक्की के लिए धारण करें पन्ना रत्न

By एकता | Dec 20, 2022

लोगों के जीवन में उतार-चढाव आते रहते हैं, जो काफी हद तक उनकी कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति पर निर्भर करते हैं। कुंडली के 12 घरों में मौजूद नौ ग्रह हर किसी व्यक्ति पर अपना अलग प्रभाव छोड़ते हैं। यह ग्रह लोगों की जिंदगी बनाने से लेकर तबाह करने तक की ताकत रखते हैं। लेकिन बहुत से लोगों को जिंदगीभर इन ग्रहों के सिर्फ और सिर्फ नकारात्मक प्रभाव झेलने पड़ते हैं। ऐसे में इन नकारात्मक प्रभावों को कम कैसे किया जाए? ज्योतिष शास्त्र में, ग्रहों के प्रभावों को कम करने के लिए रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। ग्रहों की ही तरह रत्नों का भी अपना प्रभाव होता है। इसलिए आज हम पन्ना रत्न के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे धारण करने से लोगों को आश्चर्यजनक परिणाम मिलते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: बुधवार को भूलकर भी ना करें यह गलतियां, भगवान गणेश होंगे नाराज, घर में होगा क्लेश


पन्ना धारण करने के फायदे?

व्यक्ति को बुद्धिवान बनाता है- ज्योतिष के अनुसार, पन्ना बुद्ध का रत्न होता है। इसलिए इसे धारण करने से व्यक्ति समझदार और बुद्धिमान हो जाता है। इसके अलावा कहा जाता है कि पन्ना पहनने वाला व्यक्ति अपनी जिंदगी के अहम फैसले बड़ी समझदारी के साथ लेते हैं और हमेशा कामयाब होते हैं।


धन में वृद्धि होती है- ज्योतिष के अनुसार, पन्ना धारण करने वाले व्यक्ति को कभी भी धन की कमी नहीं होती है। पन्ना रत्न, लोगों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने का काम करता है। शेयर मार्केट, बैंकिंग, टेक्सटाइल आदि बिज़नेस से जुड़े लोगों को आमतौर पर पन्ना रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा नौकरी और व्यापार में उन्नति के लिए पन्ना धारण करने की सलाह दी जाती है।

 

इसे भी पढ़ें: मुफ्त में किसी से भी ना लें ये चीजें, हो सकता है सेहत और धन संबंधी नुकसान


शारीरिक समस्याएं दूर होती है- ज्योतिष के अनुसार, पन्ना पहनने वाले लोगों को शारीरिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा लोगों की गुर्दे, पेट, हृदय और मस्तिष्क संबंधी परेशानियां भी दूर होती है। कहा जाता है कि पन्ना धारण करने से लोगों की त्वचा पर भी काफी अच्छा असर पड़ता है।

प्रमुख खबरें

बीएमसी धन जुटाने के लिए तीन भूखंड नीलामी कर रही है : आदित्य ठाकरे

पंजाब में मादक पदार्थ का तस्कर गिरफ्तार, एक किलो से अधिक हेरोइन जब्त

आतिशी को फ्लैगस्टाफ रोड बंगले का कब्जा मिलना अब भी बाकी: मुख्यमंत्री कार्यालय

मणिपुर: तीन उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार जब्त