हमने जो रास्ता चुना है, उसके लिए जेल जाना पड़ेगा: Arvind Kejriwal

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 01, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी ने अपनी ‘कार्य-केंद्रित राजनीति’ के लिए लोकप्रियता हासिल की है। उन्होंने यह भी कहा, ‘‘हमने जनता की भलाई के लिए जो रास्ता चुना है, उस पर आगे बढ़ने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए।’’

केजरीवाल ने रविवार को आयोजित पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और 12वीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक की वीडियो कांफ्रेंस के जरिये अध्यक्षता करते हुए कहा, इन 10 वर्षों में आम आदमी पार्टी 1,350 राजनीतिक दलों के बीच तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगर हम सफल नहीं होते और कुछ अच्छा नहीं करते तो हमारी पार्टी का कोई भी नेता जेल नहीं जाता और आज हर कोई अपने परिवार के साथ खुश होता।’’ केजरीवाल की यह टिप्पणी महत्वपूर्ण है, क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में तीन जनवरी को पेश होने के लिए समन जारी किया है।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, बच्चों को अच्छी शिक्षा दोगे तो जेल जाना पड़ेगा। गरीबों को मुफ्त इलाज दोगे तो जेल जाना पड़ेगा। हमने जनता की भलाई के लिए जो रास्ता चुना है उसके लिए हमें जेल जाना होगा।”

राष्ट्रीय परिषद की बैठक में केजरीवाल ने इस बात पर जोर दिया कि आप ने देश को चुनावी राजनीति में एक व्यवहार्य विकल्प दिया है और अपनी कार्य-केंद्रित राजनीति के लिए लोकप्रियता हासिल की है। उन्होंने राज्य में उल्लेखनीय प्रगति के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की भी प्रशंसा की।

प्रमुख खबरें

Indian Air Force Aerial Display । चेन्नई में वायुसेना का शानदार हवाई प्रदर्शन, Marina के आसमान में दिखा मनमोहक नजारा

Uttarakhand में चौखंबा में फंसी थीं दो विदेशी महिला पर्वतारोही, Indian Air Force ने सुरक्षित निकाला

Sharad Pawar का साथ छोड़कर जाने पर Ramraje Naik को हो रहा है पछतावा

स्वर्ग से भी सुंदर हैं ये भारत के 5 वाटरफॉल, बनाएं घूमने का प्लान