वो कोयला ही है... अर्जुन तेंदुलकर के भविष्य के बारे में ये क्या बोल गए युवराज सिंह के पिता योगराज

By Kusum | Sep 07, 2024

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह अक्सर अपने अटपटे बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं। हाल ही में उन्होंने कपिल देव और एमएस धोनी को लेकर टिप्पणी की थी। वहीं अब वो सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को लेकर अपने बयान से फिर से चर्चा में आ गए हैं। दरअसल, जी स्विच यूट्यूब चैनल पर योगराज सिंह ने अर्जुन तेंदुलकर को कोयला कह डाला। 


बता दें कि, योगराज सिंह ने एमएस धोनी को लेकर कहा था कि, वो कभी भी धोनी को माफ नहीं करेंगे क्योंकि उनके कारण उनके बेटे युवराज का करियर खत्म हुआ है। युवराज सिंह को सफल क्रिकेटर बनाने में योगराज सिंह का अहम रोल रहा है। शुरुआत में योगराज सिंह ने ही युवी को ट्रेनिंग दी थी। जबकि सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने भी उनसे कुछ समय पहले ट्रेनिंग ली थी। जी स्विच पर बात करते हुए योगराज सिंह से अर्जुन तेंदुलकर के बारे में सवाल किया गया तो और अर्जुन के भविष्य को लेकर भी कहा गया कि वो आपके पास ट्रेनिंग के लिए आए थे और आप उनके भविष्य को किस तरह देखते हैं। 


जिस पर योगराज सिंह ने कहा कि क्या आपने कोयले की खदान में हीरा देखा है। वो (अर्जुन) कोयला ही है... निकालो तो पत्थर ही है। किसी तराशगीर के हाथ में डालो तो चमक के दुनिया का कोहिनूर बना जाता है। 


 योगराज के कहने का मतलब ये था कि कोयला है जो खदान से निकालने पर पत्थर है, लेकिन अगर इसे सही हाथों में दिया जाए, तो ये कोहिनूर बन जाता है। ये अमूल्य है, लेकिन अगर वही हीरा किसी ऐसे व्यक्ति के पास पहुंच जाए, जो इसका मूल्य नहीं जानता तो वह इसे नष्ट कर देता है। मैं  ये नहीं कहता हूं कि योगराज सिंह एक महान कारीगर है। युवराज सिंह कहते हैं कि मेरे पिताजी के हाथ में जादू है, उन्होंने मुझे वह बनाया जो मैं हूं। पहले मुझे गाली दी थी, हिटलर, ड्रैगन सिंह, मैं अपने पिता से नफरत करता हूं। मेरे घर में हर कोई मुझसे नफरत करता था। मेरे रिश्तेदारों ने कहा कि मुझे पिता नहीं बनना चाहिए था, लेकिन वह अपने रास्ते पर चले और भगवान की कृपा से आपको युवराज सिंह मिले। 

प्रमुख खबरें

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग

जनवरी 2025 में लॉन्च मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक SUV, 500 km से ज्यादा मिलेगा रेंज!