Bomb Threat| बम की धमकी मिलने के बाद विस्तारा की दिल्ली-लंदन फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट डायवर्ट किया गया

By रितिका कमठान | Oct 19, 2024

इन दिनों फ्लाइट में बम की धमकी मिलना एक आम सी बात हो गई है। आए दिन ही फ्लाइट में बम की धमकी के कॉल आने लगे है। ऐसी ही घटना शुक्रवार को भी हुई जब दिल्ली से लंदन जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट को शुक्रवार को जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में डायवर्ट कर दिया गया। इस फ्लाइट में कथित तौर पर इसमें बम की धमकी मिली थी। 

 

विस्तारा ने शनिवार सुबह एक बयान में कहा कि फ्लाइट फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गई है और अनिवार्य जांच की जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा मंजूरी मिलने के बाद फ्लाइट अपने गंतव्य के लिए रवाना होगी।

 

विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा, "18 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा की फ्लाइट यूके17 को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी मिली। प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया और एहतियाती उपाय के तौर पर पायलटों ने फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ने का फैसला किया।" 

 

इस बीच, अकासा एयर ने कहा कि शुक्रवार को बेंगलुरु से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली उसकी फ्लाइट क्यूपी 1366 को प्रस्थान से कुछ समय पहले सुरक्षा अलर्ट मिला। "इसलिए सुरक्षा और संरक्षा प्रक्रियाओं के अनुसार, सभी यात्रियों को विमान से उतारना पड़ा क्योंकि स्थानीय अधिकारियों ने आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया। हम आपसे समझने का अनुरोध करते हैं क्योंकि जमीन पर हमारी टीम ने असुविधा को कम करने के लिए हर संभव प्रयास किया," अकासा एयर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा। 

 

पिछले कुछ दिनों में भारतीय एयरलाइन्स द्वारा संचालित लगभग 40 उड़ानों को बम की धमकियां मिली थीं, जो बाद में झूठी साबित हुईं। नागरिक उड्डयन मंत्रालय एयरलाइनों को बम की झूठी धमकी देने की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त नियम लागू करने की योजना बना रहा है, जिसमें ऐसा करने वालों को नो-फ्लाई सूची में डालना भी शामिल है। 

प्रमुख खबरें

असम में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, पकड़ा गया बांग्लादेशी नागरिक, पुलिस ने भेजा वापस

Prabhasakshi NewsRoom: US ने जिस Vikash Yadav पर लगाये थे आरोप, उसे Delhi Police ने Extortion Case में किया था गिरफ्तार

Delhi Traffic Rules: मौसम बदलने के साथ दिल्ली में ट्रैफिक रुल्स में भी हुआ बदलाव, अब पुराने वाहन चलाने पर रोक

Karwa Chauth Mehndi: हाथों में मेहंदी लगाए बिना अधूरा माना जाता है करवा चौथ का व्रत, जानिए ज्योतिषीय महत्व