IND vs NZ: विराट कोहली नंबर 3 पर क्यों आए बल्लेबाजी करने? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

By Kusum | Oct 17, 2024

बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन के मैच में भारत का प्रदर्शन शर्मनाक रहा। वहीं इस दौरान विराट कोहली के बल्लेबाजी क्रम पर भी अच्छी खासी बहस छिड़ी हुई है। अमूमन विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आते हैं लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में विराट नंबर -3 पर बैटिंग करने उतरे और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। भारत और न्यूजीलैंड तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट बेंगलुरु में खेला जा रहा है। जहां पहला दिन बारिश से बाधित रहा तो दूसरे दिन भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 46 रन पर ऑलआउट हो गई। 


वहीं विराट को नंबर 3 पर किसने भेजा और क्यों ये फैसला लिया गया, इसको लोकर बहस छिड़ गई है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और हेड कोच अनिल कुंबले ने भी इस फैसले को लेकर सवाल किया है। वहीं पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद रोहित शर्मा से भी इसे लेकर सवाल हुआ। 


इस सवाल पर रोहित शर्मा ने जबाव देते हुए कहा कि, हम केएल राहुल की बैटिंग पोजिशन से ज्यादा छेड़छाड़ नहीं करना चाहते हैं, उसे टीम में नंबर-6 पर जगह मिली है और हम उन्हें इस नंबर पर लंबा रन देना चाहते हैं। ऐसा ही कुछ सरफराज खान के साथ भी है और ऐसे में विराट कोहली ने ये जिम्मेदारी लेनी चाही, और ये अच्छा संकेत है कि टीम के खिलाड़ी जिम्मेदारी लेना चाहते हैं। 


वहीं मैच की बात करें तो भारतीय टीम 46 रनों पर ऑलआउट हो गई। वहीं न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए हैं। रचिन रविंद्र 22 रन बनाकर और डेरेल मिचेल 14 रन बनाकर नॉटआउट हैं। वहीं डेवोन कॉनवे 91 रन की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए। कीवी टीम ने पहली पारी के आधार पर 134 रनों की बढ़त बना ली है। कप्तान टॉम लाथ 15 जबकि विल यंग 33 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं भारत के लिए तीनों विकेट स्पिनरों के खाते में गए हैं,अश्विन , जडेजा और कुलदीप यादव ने क्रम से एक-एक विकेट लिया है।


प्रमुख खबरें

जयशंकर की यात्रा के दौरान क्या भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों पर हुई थी चर्चा? विदेश मंत्रालय ने क्या कहा

जूनियर डॉक्टरों के भूख हड़ताल पर बोले TMC नेता कुणाल घोष, इसकी अब कोई जरूरत नहीं, सीबीआई कर रही जांच

लगातार विमानों को क्यों मिल रही बम की धमकियां, कौन सा कदम उठा रही सरकार? विमानन मंत्री का आया जवाब

Pakistan का डॉन भट्टी कराएगा सलमान-लॉरेंस की दोस्ती? बिश्नोई के साथ अच्छे रिश्तों का जिक्र कर किया बॉलीवुड स्टार के करीबियों संग बातचीत का दावा