कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी विनेश फोगाट? राहुल गांधी के साथ की मुलाकात

By Kusum | Sep 04, 2024

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने राहुल गांधी से मुलाकात की। ये मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान हो गया है। वहीं राहुल गांधी से दोनों पहलवानों की मुलाकात की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। जिसके बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि विनेश फोगाट कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा विधानसभा चुनाव में एंट्री कर सकती हैं। 


पिछले कई दिनों से विनेश को लेकर इस तरह के कयास लगते आ रहे हैं। लेकिन अब राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद इन कयासों को और ज्यादा बल मिलने लगा है। 


हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले विनेश और बजरंग के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की चर्चाएं हैं। 3 सितंबर को एआईसीसी के महासचिव और राज्य के प्रभारी दीपक बाबरिया ने पहलवानों के हरियाणा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरने की संभावना पर बात की थी। बाबरिया ने कहा कि मंगलवार को सीईसी की बैठक में 41 सीटों पर चर्चा हुई, लेकिन बैठक में विनेश या बजरंग की उम्मीदवारी पर कोई चर्चा नहीं हुई है। 


पिछले साल मई में विनेश उन लोकप्रिय भारतीय पहलवानों में शामिल हुई थीं, जिन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भाग लिया था, जिन पर कई महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। 


वहीं अगर विनेश फोगाट राजनीति में एंट्री करती हैं तो ये हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव हो सकता है। उनके खाप पंचायतों और किसानों के साथ मजबूत रिश्ते उन्हें चुनाव में बड़ा समर्थन दे सकते हैं। हालांकि, अभी तक विनेश ने राजनीति मं प्रवेश का औपचारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन काफी वक्त से राजनीतिक पार्टियां उन्हें अपनी तरफ खींचने की कोशिश में लगी हुई हैं।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी