Mumbai में विश्व विजेताओं का विजय जुलूस, मरीन ड्राइव पर जनसैलाब, वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान

By अंकित सिंह | Jul 04, 2024

टी20 विश्व कप 2024 में चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया का जबरदस्त तरीके से देश में स्वागत हुआ है। आज सुबह दिल्ली में वापस आने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का जबरदस्त स्वागत नई दिल्ली में हुआ। इसके बाद खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। अब खिलाड़ी मुंबई में हैं। मुंबई में भी खिलाड़ियों का जबरदस्त तरीके से स्वागत किया गया। मुंबई में मरीन ड्राइव पर विजय जुलूस निकाला गया। इसमें हजारों फैंस जबरदस्त तरीके से शामिल रहे। विश्व विजेता खिलाड़ी बस पर खड़े थे और लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। साथ ही साथ वह लोगों को विश्व कप के ट्रॉफी दिखा रहे थे और हाथों में तिरंगा लहरा रहे थे। खिलाड़ी पूरी तरीके से उत्साह में थे, उमंग में थे और लोगों के साथ खुद भी झूम रहे थे। 

 

इसे भी पढ़ें: मुंबई एयरपोर्ट पर Team India का जोरदार स्वागत, विश्व विजेताओं को देखने समंदर किनारे उमड़ा जनसैलाब


वानखेड़े स्टेडियम विश्व विजेताओं के सम्मान में बड़ा कार्यक्रम रखा गया है। जय शाह पहले ही 125 करोड़ रुपए इनाम की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह भी मौजूद रहे। साथ ही साथ बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी साथ रहे। मरीन ड्राइव पर विक्ट्री परेड में सुरक्षा व्यवस्था भी मजबत रखी गई है। खुद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं। लोगों का जबरदस्त हुजुम हैं, जैनसैलाब पूरी तरीके से उमड़ा हुआ है। वानखेड़े स्टेडियम में भी जबरदस्त जन सैलाब है। 


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई पुलिस आयुक्त को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम में एकत्र हुए भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए यातायात का कोई कुप्रबंधन या असुविधा न हो। सीएम द्वारा पुलिस को आज मरीन ड्राइव और उसके आसपास उचित भीड़ और यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। इससे पहले टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम बृहस्पतिवार को विशेष विमान से स्वदेश लौट आई। लगातार बूंदाबादी और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया जिसके बाद टीम के सदस्यों ने नाश्ते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। 

 

इसे भी पढ़ें: Team India Victory Parade Live Streaming: घर बैठे टीम इंडिया की विक्ट्री परेड का उठाना चाहते हैं लुत्फ, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी पूरी जानकारी


खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे सैकड़ों प्रशंसक मौसम की परवाह किए बिना विभिन्न नारे लिखे बैनर और राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे थे। उन्होंने खिलाड़ियों को बधाई दी। पिछले शनिवार को टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब अपने नाम किया। खिलाड़ियों की वापसी के दौरान नाच-गाना हो रहा था, खूब सारे केक थे और सड़कों पर प्रशंसक थे जो दर्शा रहे थे कि क्रिकेट देश में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल क्यों है। थके हुए खिलाड़ी भी हवाई अड्डे से होटल पहुंचने के बाद मस्ती में शामिल हुए और पार्टी का माहौल पूरा किया।

प्रमुख खबरें

महिला T20 Asia Cup में भारत की अगुआई करेंगी हरमनप्रीत कौर

अगले 10 साल इन राशियों के लिए बेहद कष्टदायी, शनि की साढ़ेसाती रहेगी, बुरी नजर बनी रहेगी

भारत की युवा टीम पहले टी20 मैच में जिम्बाब्वे से 13 रन से हारी

Pune में पुलिस भर्ती अभियान के दौरान जमीन पर गिर जाने से हुई युवक की मौत