उधमपुर में अनोखा हवाई मतदाता जागरूकता अभियान शुरू, डीईओ सलोनी राय ने दिया बड़ा अपडेट

By अभिनय आकाश | Sep 27, 2024

उधमपुर जिला निर्वाचन अधिकारी सलोनी राय ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए एक अक्टूबर को होने वाले मतदान से पहले मतदाता जागरूकता के लिए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर टिकरी और जाखनी के ऊपर हवाई गुब्बारे उड़ाकर एक अभियान शुरू किया है। उधमपुर जिला चुनाव अधिकारी सलोनी राय ने कहा कि स्वीप (व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी) के तहत कई अभिनव उपाय किए गए हैं। हमने समाज के हर वर्ग के लोगों तक पहुंचने की कोशिश की है। हमने उधमपुर के दो मुख्य स्थानों पर बड़े गुब्बारे भी लगाए हैं, जो उधमपुर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर टिकरी और जखनी में स्थित हैं। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: सांबा में मलबे में दबने से दो मजदूरों की मौत, चार घायल

सलोनी राय ने कहा कि ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि सभी राहगीर इसकी ओर आकर्षित हों और ये गुब्बारे उनका ध्यान आकर्षित करें। हम जो संदेश देना चाहते हैं वह यह है कि 1 अक्टूबर, 2024 को जब उधमपुर में मतदान होगा, तो सभी को अपना वोट डालना सुनिश्चित करना चाहिए।" जम्मू-कश्मीर में 1 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होगा। चुनावी भागीदारी को प्रोत्साहित करने वाले साहसिक संदेशों से सजे गुब्बारों ने पहले से ही महत्वपूर्ण जनता का ध्यान आकर्षित किया है जिससे मतदाताओं के बीच जिज्ञासा और बातचीत बढ़ रही है। 

इसे भी पढ़ें: Udhampur West Assembly Election: उधमपुर वेस्ट सीट पर कांग्रेस-भाजपा में कड़ी टक्कर, जानिए किसके सिर सजेगा जीत का सेहरा

इस नवीन दृष्टिकोण के पीछे का उद्देश्य मतदाताओं को 1 अक्टूबर को अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करना है। एयर बैलून जैसे दृश्य जुड़ाव उपकरणों का उपयोग करके अभियान को यह संदेश देने की उम्मीद है कि प्रत्येक वोट भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल