केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक को मिली सुप्रीम राहत, 2018 मामले में गिरफ्तारी से दी राहत

By अभिनय आकाश | Jan 12, 2024

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक को पश्चिम बंगाल में 2018 में हत्या के प्रयास के एक मामले में गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की और कलकत्ता उच्च न्यायालय की सर्किट बेंच से उनकी जमानत याचिका पर 22 जनवरी को सुनवाई करने का अनुरोध किया। न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी और न्यायमूर्ति पंकज मिथल की पीठ ने कहा कि उच्च न्यायालय द्वारा मामले की सुनवाई होने तक (याचिकाकर्ता के खिलाफ) कोई दंडात्मक कदम नहीं उठाया जाएगा। अदालत प्रमाणिक द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका पर विचार कर रही थी, जिन्होंने 4 जनवरी के उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी थी, जिसमें उन्हें गिरफ्तारी से सुरक्षा देने से इनकार कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: SAD प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ FIR पर पंजाब सरकार ने दायर की थी अपील, SC ने की खारिज

शीर्ष अदालत ने गुरुवार को याचिका पर नोटिस जारी किया था और पश्चिम बंगाल सरकार से जवाब मांगा था। वरिष्ठ वकील गोपाल शंकरनारायणन राज्य की ओर से पेश हुए और अदालत को सूचित किया कि उनके पास यह कहने के निर्देश हैं कि 22 जनवरी को मामले की सुनवाई होने तक पुलिस द्वारा कोई कठोर कदम नहीं उठाया जाएगा। हालांकि, प्रमाणिक के वकीलों ने आदेश में अंडरटेकिंग दर्ज करने की मांग की। 

इसे भी पढ़ें: Election Commissioner Act 2023 | सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयुक्त अधिनियम 2023 के क्रियान्वयन पर नहीं लगाई रोक, केंद्र को जारी किया नोटिस

मंत्री का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता पीएस पटवालिया ने कहा कि वह केंद्रीय मंत्री का पद रखते हैं। अगर उसे गिरफ्तार किया गया तो यह बहुत शर्मनाक होगा। उन्हें पश्चिम बंगाल का दौरा करते रहना है और उन्हें डर है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

प्रमुख खबरें

Haryana Elections: BJP MP नवीन जिंदल इस अंदाज में पहुंचे मतदान केंद्र, 11 बजे तक हुआ 22.70 प्रतिशत मतदान

नफरती भाई जान को मिला गीता का ज्ञान, पाकिस्तान में कट्टरपंथी जाकिर नाइक का हुआ जब सनातनी से सामना

Prabhasakshi NewsRoom: Haryana में अगर BJP सत्ता में लौटी तो टूट सकते हैं दो पुराने रिकॉर्ड

Shehnaaz Gill ने Sidharth Shukla के लिए कबूल की अपनी फीलिंग, एक्ट्रेस मे कहा मैं उसके लिए बहुत ज्यादा पजेसिव थी, अगर कोई इतना....