Jan Ashirwad Yatra का निमंत्रण न मिलने पर छलका Uma Bharti का दर्द, बोलीं- शायद वे घबरा गए हैं...

By अंकित सिंह | Sep 04, 2023

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती 'जन आशीर्वाद यात्रा' के लिए सत्तारूढ़ दल द्वारा अनदेखी किए जाने से निराश दिखीं। जन आशीर्वाद यात्रा को रविवार को सतना जिले के चित्रकूट से भाजपा के राष्ट्रीय प्रमुख जेपी नड्डा ने हरी झंडी दिखाई थी। उमा भारती ने कहा कि उन्हें जन आशीर्वाद यात्रा में आमंत्रित नहीं किया गया है। भारती ने किसी भी पार्टी नेता का नाम लिए बिना कहा, "शायद वे (भाजपा नेता) घबरा गए हैं कि अगर मैं वहां रहूंगी तो पूरी जनता का ध्यान मुझ पर होगा।" उन्होंने कहा कि 2003 में उनके नेतृत्व में बीजेपी कांग्रेस को हराने में कामयाब रही थी और तब से पार्टी सत्ता में है। उन्होंने कहा, "अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें (2020 में) सरकार बनाने में मदद की, तो मैंने भी उन्हें (2003 में) बड़ी बहुमत वाली सरकार बनाने में मदद की।"

 

इसे भी पढ़ें: Madhya Pradesh में अनाज मंडियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू, मंडी शुल्क घटाने की मांग पर अड़े कारोबारी

 

सिंधिया के बारे में बात की

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में बात करते हुए भारती ने कहा कि वह उन्हें अपने भतीजे की तरह मानती थीं। उन्होंने कहा, "मैं उन्हें (सिंधिया) अपने भतीजे के रूप में प्यार करती हूं, लेकिन कम से कम मैं यात्रा के शुभारंभ पर आमंत्रित किए जाने के योग्य थी, भले ही मैं वहां नहीं जाती।" फिर भी, भारती ने इस बात पर भी जोर दिया कि वह भाजपा के लिए प्रचार करना जारी रखेंगी और आगामी चुनावों में पार्टी के लिए सक्रिय रूप से वोट मांगेंगी। 

 

इसे भी पढ़ें: Madhya Pradesh: आज से 5 रुपए में भरपेट खाना, CM Shivraj ने किया दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ

 

कांग्रेस का तंज

इस बीच कांग्रेस ने सत्ता पक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को अपने सभी नेताओं का अपमान करने की आदत है। कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "भाजपा ने पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को किनारे कर दिया है और (पूर्व केंद्रीय मंत्री) मुरली मनोहर जोशी को सेवानिवृत्त होने के लिए मजबूर किया है।" भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को सतना जिले के चित्रकूट से पार्टी की 'जन आशीर्वाद यात्रा' को हरी झंडी दिखाई। दूसरी यात्रा खंडवा जिले से शुरू होगी जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे और तीसरी यात्रा को मंडला से गृह मंत्री अमित शाह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस बीच, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 6 सितंबर को खंडवा से जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान