गुरुग्राम में 1.20 करोड़ रुपये की साइबर धोखाधड़ी के मामले में दो लोग गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 20, 2024

गुरुग्राम पुलिस ने 1.20 करोड़ रुपये से अधिक की साइबर धोखाधड़ी के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक पंजाब नेशनल बैंक का उप प्रबंधक है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने इस धोखाधड़ी के सिलसिले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इस धोखाधड़ी में शेयर बाजार में अच्छे रिटर्न का वादा कर लोगों को ठगा गया था। मानेसर स्थित साइबर पुलिस थाने में एक व्यक्ति द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू की गई।

व्यक्ति ने आरोप लगाया था कि उसके साथ 1.20 करोड़ रुपये की ठगी की गई है। निरीक्षक नवीन कुमार के नेतृत्व में एक टीम ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के एटाके मूल निवासी रोहित शर्मा और फर्रुखाबाद के मूल निवासी विश्वास कुमार को गिरफ्तार किया।

पूछताछ के दौरान पता चला कि विश्वास कुमार उत्तर प्रदेश में पीएनबी की कायमगंज शाखा में डिप्टी मैनेजर के पद पर काम करता था और धोखाधड़ी में इस्तेमाल किया गया बैंक खाता रोहित शर्मा ने खोला था।

एसीपी साइबर प्रियांशु दीवान ने कहा, रोहित शर्मा और विश्वास कुमार द्वारा एककंपनी के नाम पर गलत पते पर खाता खोला गया था, फिर उसी बैंक खाते को रोहित शर्मा ने साइबर ठगों को एक लाख रुपये में उपलब्ध कराया। हम उन दोनों से पूछताछ कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Assam में पकड़ा गया घुसपैठिया, Himanta Biswa Sarma ने कहा- उसे वापस बांग्लादेश भेजा

Dilwale Dulhania Le Jayenge की रिलीज को 29 पूरे, Kajol ने करवा चौथ मनाने वालों से मराठा मंदिर में फिल्म देखने को कहा

International Kashmir Marathon । एथलीटों के साथ मैराथन दौड़ते नजर आए Omar Abdullah, सुनील शेट्टी भी मौजूद रहे

Delhi में बढ़ते वायु, जल प्रदूषण के लिए भाजपा की ‘गंदी राजनीति’ जिम्मेदार, CM Atishi ने पंजाब को दी क्लीन चिट