International Kashmir Marathon । एथलीटों के साथ मैराथन दौड़ते नजर आए Omar Abdullah, सुनील शेट्टी भी मौजूद रहे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 20, 2024

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने रविवार को घाटी के पहले अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक कार्यक्रम ‘कश्मीर मैराथन’ में देश के विभिन्न हिस्सों और विदेश से आए लगभग 2000 एथलीट के साथ 21 किलोमीटर (हाफ मैराथन) दौड़कर कार्यक्रम का नेतृत्व किया। उमर अब्दुल्ला ने रविवार सुबह ‘कश्मीर मैराथन’ को हरी झंडी दिखाई थी और इस दौरान उनके साथ बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी भी मौजूद रहे।


मुख्यमंत्री (54) ने कश्मीर में पहली बार हुए अंतरराष्ट्रीय मैराथन के आयोजकों और अन्य हितधारकों को ‘बेहतरीन’ आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। ‘कश्मीर मैराथन’ में भारत के शीर्ष लंबी दूरी के धावक, एशियाई स्वर्ण पदक विजेता तथा यूरोप और अफ्रीका के कुछ सर्वश्रेष्ठ धावक शामिल हुए।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi में बढ़ते वायु, जल प्रदूषण के लिए भाजपा की ‘गंदी राजनीति’ जिम्मेदार, CM Atishi ने पंजाब को दी क्लीन चिट


उमर अब्दुल्ला ने उम्मीद जताई कि आने वाले वर्षों में ‘कश्मीर मैराथन’ दुनिया की शीर्ष एथलेटिक प्रतियोगिताओं में से एक होगा। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं श्रीनगर के लोगों का आभारी हूं कि वे धावकों का उत्साह बढ़ाने के लिए आगे आए। मुझे उम्मीद है कि कश्मीर मैराथन दुनिया की शीर्ष प्रतियोगिताओं में से एक बनेगी।’’


उन्होंने कहा, “मैं इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी लोगों को बधाई देता हूं। मुझे नहीं पता था कि मैं 21 किलोमीटर दौड़ पाऊंगा, क्योंकि इससे पहले मैंने सबसे लंबी दौड़ 12 या 13 किलोमीटर की ही लगाई थी, लेकिन मुझे लगता है कि अन्य एथलीट के साथ दौड़ने से मुझे दौड़ पूरी करने की प्रेरणा मिली।”


पर्यटन विभाग ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसका उद्देश्य दुनिया को यह दिखाना है कि कश्मीर की स्थिति में सुधार हुआ है और यहां आने वाले पर्यटकों के लिए अनुकूल स्थान के रूप में बढ़ावा देना है। पर्यटन विभाग के निदेशक राजा याकूब ने शांति का संदेश देने तथा विश्व भर से पर्यटकों को आमंत्रित करने में मैराथन के महत्व पर जोर दिया।

 

इसे भी पढ़ें: Varanasi में आरजे शंकरा नेत्र अस्पताल का PM Modi ने किया लोकार्पण, आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया


सुनील शेट्टी ने कार्यक्रम की सराहना की और कहा कि इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रतिभागी आए थे। शेट्टी ने कहा, “यह दुनिया में ऐसी मैराथन दौड़ होगी जिसमें सबसे अधिक प्रतिभागी शामिल हुए। ‘स्वर्ग’ में 42 किलोमीटर दौड़ने का मौका आपको और कहां मिलेगा।

प्रमुख खबरें

Varanasi में पीएम मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर साधा निशाना, कहा- पिछली सरकारों के घोटाले अखबारों में छाये रहते थे

सरकारी बैंकों में मुख्य महाप्रबंधकों के पद बढ़ाने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा वित्त मंत्रालय

प्रिंस नरूला और युविका चौधरी ने बेबी गर्ल का स्वागत किया, करवा चौथ पर एक्ट्रेस ने पति को दिया गिफ्ट

विधानसभा चुनाव को लेकर अखाड़ा बनी Malegaon Central सीट, कांग्रेस और AIMIM में होगी मुस्लिमों का रहनुमा बनने की जंग