पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने पठानों को लेकर दिया विवादित बयान, शाहिद अफरीदी ने लताड़ा

By Kusum | Jun 13, 2024

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी विवादित बयान देने से बाज़ नहीं आ रहे हैं। भारत और पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल ने सरदारों को लेकर बेतुकी टिप्पणी की थी वहीं पाकिस्तान के ही पूर्व कोच और खिलाड़ी एजाज अहमद ने पठानों को लेकर ऐसा बयान दिया कि लोग भड़क गए। एजाज का विवादित बयान पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी को भी पसंद नहीं आया जिन्होंने एजाज की समझ पर सवाल उठाए हैं। 


दरअसल, भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद टीवी चैनल पर एजाज ने बेतुका बयान दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि, टीम का 80 प्रतिशत हिस्सा खैबर पख्तूनख्वा जैसे दूरदराज इलाकों से आता है। अगर टीम का चयन होता है तो यहां करीब 6 से 8 खिलाड़ी पठान ही होते हैं। ये खिलाड़ी पढ़े-लिखे नहीं होते, ये खिलाड़ी सुबह उठकर सिर्फ नमाज पढ़ते हैं, दोपहर में अपने वालिद, भाई या चाचा के साथ मस्जिद जाकर नमाज पढ़ते हैं और फिर अपने घर आ जाते हैं। इस वजह से दबाव की स्थिति में वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। 


पूर्व कप्तान और पठान कौम से आने वाले शाहिद अफरीदी इस बयान पर काफी भड़क गए। उन्होंने कहा कि एजाज जैसे सीनियर से उन्हें ऐसे बेतुके बयान की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा कि, इतने सीनियर खिलाड़ी से ऐसी बात की उम्मीद नहीं थी। वह बात करते हैं पठानों की ग्रूमिंग की बात करते हैं। मैं तो हैरान हूं, वह खुद 60-65 साल की उम्र के हो गए हैं और अब तक ग्रूम नहीं हुए हैं। उन्हें ऐसी बात नहीं करनी चाहिए। कौमियत की बात न करें आप पाकिस्तान से इतना खेले हुए हो ऐसी बात करो जिससे इस कौम को एक किया जा सके। सिंधी, पठान में तो हम पहले ही बंटे हुए हैं, ऐसा न करें। 

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल