Trump ने हिजबुल्लाह को बताया बहुत स्मार्ट, कहा- इजराइल को बेहतर जनसंपर्क की जरूरत

By अभिनय आकाश | Nov 11, 2023

इज़राइल-हमास युद्ध के बीच पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह को बहुत स्मार्ट बताया है और कहा है कि इज़राइल को जनसंपर्क का बेहतर काम करना होगा। ट्रम्प ने एक साक्षात्कार के दौरान यूनीविज़न को बताया कि ईज़राइल को जनसंपर्क के क्षेत्र में बेहतर काम करना होगा। दूसरा पक्ष उन्हें जनसंपर्क के मोर्चे पर मात दे रहा है। दोनों पक्षों में बढ़ती नागरिक क्षति के बारे में चिंताओं के बावजूद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह भी कहा युद्ध चल रहा है तो इसे आपको शायद इसे जारी रखना होगा। आपको शायद ऐसा करने देना होगा यह चल रहा है क्योंकि बहुत सारे लोग मर रहे हैं। इसे कभी शुरू नहीं होना चाहिए था। इसके दोबारा शुरू होने का कोई रास्ता नहीं था।

इसे भी पढ़ें: नागरिक धोखाधड़ी केस में ट्रंप देंगे गवाही, दांव पर पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का व्यापारिक साम्राज्य

ईरान के पास पैसा नहीं था क्योंकि ईरान इसका नेतृत्व कर रहा है। केवल मूर्ख ही कहेंगे कि यह सच नहीं है। वे इसका नेतृत्व कर रहे हैं। वे बहुत चालाक, बहुत चतुरहैं। वे इसका नेतृत्व कर रहे हैं। फिलिस्तीनियों के बारे में बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि इजरायल और यहूदी लोगों के प्रति फिलिस्तीनियों की नफरत नहीं है। कभी-कभी, आपको चीजों को चलने देना होगा और आपको देखना होगा कि यह कहां खत्म होती है।

इसे भी पढ़ें: US News: धोखाधड़ी मामले में गवाही देंगी डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका, रखेंगी अपना पक्ष

हजारों फिलिस्तीनी उत्तरी गाजा से भाग गए हैं क्योंकि इजरायली सेना हमास आतंकवादियों के साथ अपनी लड़ाई में घने शहरी इलाकों में घुस गई है। घिरे इलाके के अधिकारियों ने कहा कि फिलिस्तीनी मरने वालों की संख्या 11,000 से अधिक हो गई है। गाजा सिटी, क्षेत्र का सबसे बड़ा शहरी क्षेत्र, 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़राइल में आतंकवादी समूह की घातक घुसपैठ के बाद हमास को कुचलने के लिए इज़राइल के अभियान का केंद्र बिंदु है, जिसने युद्ध की शुरुआत की थी।

प्रमुख खबरें

नाबालिग से बलात्कार के आरोप में बुरे फंसे कोरियोग्राफर Jani Master, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित किया

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मृत पाये गये सात मोर, जांच शुरू

एटा में एक अज्ञात युवती का शव पाया गया

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान 72 साल के हुए