राउरकेला स्टील प्लांट में जहरीली गैस रिसाव, 8 कर्मचारी हुए बीमार

By अभिनय आकाश | Jul 01, 2024

ओडिशा में सरकारी स्वामित्व वाली सेल के राउरकेला इस्पात संयंत्र से सोमवार को कार्बन मोनोऑक्साइड गैस के रिसाव के बाद कम से कम आठ लोग बीमार पड़ गए। अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना तब हुई जब ब्लास्ट फर्नेस में रखरखाव का काम चल रहा था। बीमार पड़े श्रमिकों को इलाज के लिए पास के इस्पात जनरल अस्पताल (आईजीएच) ले जाया गया। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इनमें एक कार्यकारी, एक वरिष्ठ पर्यवेक्षक, एक अन्य आरएसपी कर्मचारी और कुछ आउटसोर्स कर्मचारी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: Odisha में गोरक्षकों ने गोमांस के संदेह में ट्रक को रोका, चालक गिरफ्तार

स्टील प्लांट के प्रभारी निदेशक अतनु भौमिक ने बताया कि मैं उन सभी से मिला और वे ठीक हैं। इस बीच, अधिकारियों ने घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है। पिछले महीने एक अन्य घटना में एक नाबालिग लड़की सहित तीन लोगों की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि दो अन्य का इलाज चल रहा था, कथित तौर पर जहरीली गैस के कारण, जो पुडुचेरी के रेड्डीरपालयम में उनके घरों के शौचालयों में लीक हो गई थी। 

पुलिस के मुताबिक, घटना तब सामने आई जब एक पीड़िता अपने शौचालय में प्रवेश करने के बाद बेहोश हो गई। उसकी बेटी, जो उसे देखने के लिए अंदर गई थी वो भी बेहोश हो गई। कुछ ही समय बाद, उनकी पड़ोसी को भी ऐसी ही घटना का सामना करना पड़ा जब वह अपने शौचालय में घुस गई और बेहोश हो गई। 

प्रमुख खबरें

NEET-UG Controversy : इंडिया यूथ फ्रंट आठ जुलाई को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेगा

10 साल की उम्र से ही बेटी के साथ महापाप कर रहा था अब्बाजान, हाई कोर्ट ने सुनाई 101 साल की सजा

UP By Polls: अखिलेश से निपटने के लिए मास्टर प्लान तैयार, 2009 के बाद भाजपा यूपी में ये खेलेगी बड़ा दांव!

दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश, लोगों को उमस से भरी गर्मी से मिली राहत