TMC विधायक ने बंगाल विधानसभा परिसर में मुझ पर हमला करने की कोशिश की: Subhendu Adhikari

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 24, 2024

कोलकाता । पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक तपन चटर्जी ने विधानसभा परिसर में उनके साथ गाली-गलौज की और उन पर हमला करने की कोशिश की। विधानसभा परिसर में हुई कथित घटना के संबंध में अधिकारी ने विधानसभाध्यक्ष बिमान बंद्योपाध्याय को एक पत्र लिखकर चटर्जी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। नंदीग्राम से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक शुभेंदु अधिकारी ने पत्र में बंद्योपाध्याय को इस घटना के लिए एक तरह से जिम्मेदार ठहराया, क्योंकि विधानसभाध्यक्ष ने विधानसभा परिसर के अंदर विधायकों के निजी अंगरक्षकों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। 


अधिकारी ने बंद्योपाध्याय को लिखे पत्र में कहा, ‘‘मैं यह बताना चाहता हूं कि आज दोपहर करीब 12.20 बजे लॉबी में पूरबस्थली के विधायक तपन चटर्जी मेरी ओर दौड़े और मुझ पर हमला करने की कोशिश की तथा अन्य विधायकों और पत्रकारों के सामने अपशब्द कहे। मैं विधानसभा परिसर के अंदर असुरक्षित महसूस कर रहा था।’’ 


उन्होंने कहा, ‘‘यह दूसरी बार है जब हमें सत्ताधारी पार्टी के सदस्यों द्वारा धमकाया गया है। विधानसभा परिसर के अंदर, हमें आवंटित निजी सुरक्षा न होने का वे फायदा उठा रहे हैं। आपने उन्हें विधानसभा परिसर में प्रवेश करने से रोका।’’ अधिकारी ने दावा किया कि विपक्षी दलों के विधायक विधानसभा परिसर में सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘सदन के संरक्षक के रूप में, यदि विधानसभा परिसर के अंदर कोई अप्रिय घटना होती है तो आप जिम्मेदार होंगे। मैं आपसे विधायक के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं।’’ विधानसभाध्यक्ष ने कहा है कि उन्होंने अधिकारी के आरोपों की जांच शुरू कर दी है।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग