युद्ध में साथ देने वालों पर अटैक होगा, इजरायल को लेकर तुर्की की सीधी चेतावनी

By अभिनय आकाश | Oct 25, 2023

इजरायल और हमास के बीच जंग लगातार जारी है। दोनों के बीच छिड़ी जंग 19वें दिन में प्रवेश कर चुकी है। इजरायल हमास वॉर पर तुर्की का बड़ा बयान सामने आया है। तुर्की ने कहा है कि इजरायल का साथ देने वालों पर हमला किया जाएगा। तुर्की ने कहा कि इजरायल का साथ देने वाले युद्ध में अपराधी है। वैसे तो तुर्की इस जंग में नहीं कूद रहा, लेकिन इसकी तरफ से जुबानी जंग छेड़ी जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: America on Terrorism: हमास का हमला मुंबई अटैक जैसा, UN में क्यों भड़के ब्लिंकन

तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यप एर्दोगन ने बुधवार को कहा कि हमास एक आतंकवादी संगठन नहीं है, बल्कि एक मुक्ति संगठन है जो अपनी भूमि की रक्षा के लिए संघर्ष कर रहा है। देश की संसद में अपनी पार्टी के सांसदों को दिए भाषण में एर्दोगन ने इज़राइल और हमास से तत्काल युद्धविराम की घोषणा करने का भी आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा कि मुस्लिम देशों को क्षेत्र में स्थायी शांति के लिए मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने विश्व शक्तियों से इजराइल पर गाजा पर हमले रोकने के लिए दबाव डालने का भी अनुरोध किया।

इसे भी पढ़ें: इजरायल के खिलाफ एकजुट हो रहे उसके दुश्मन, हिजबुल्लाह प्रमुख ने हमास, इस्लामिक जिहाद आतंकवादी गुटों के शीर्ष नेताओं से की मुलाकात

एर्दोगन ने यह भी कहा कि इजरायल ने तुर्की के अच्छे इरादों का फायदा उठाया है और वह पहले की योजना के मुताबिक इजराइल नहीं जाएंगे। एक भाषण में, एर्दोगन ने कहा कि मानवीय सहायता के लिए राफा सीमा द्वार को खुला रखा जाना चाहिए और दोनों पक्षों के बीच कैदियों के आदान-प्रदान को तत्काल समाप्त किया जाना चाहिए। उन्होंने इज़राइल और हमास के बीच युद्ध को रोकने में संयुक्त राष्ट्र की "अक्षमता" पर भी निराशा व्यक्त की। फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 7 अक्टूबर से अब तक इज़रायली हमलों में 5,791 फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें 2,360 बच्चे भी शामिल हैं। इस बीच, 7 अक्टूबर के हमले के बाद से इज़राइल में कम से कम 1400 लोग मारे गए हैं।

 

प्रमुख खबरें

Salman Khan Threat| 5 करोड़ रुपये दो या बाबा सिद्दीकी जैसा हश्र होगा : फिर मिली सलमान को धमकी

Delhi Air Pollution| प्रदूषण बढ़ने पर AAP पर भड़के मनोज तिवारी और शहजाद पूनावाला, कही ये बात

Mahabharata: कौरवों को युद्ध में हराने के लिए पांडवों ने इस गांव में किया था महायज्ञ, आज भी मौजूद हैं अवशेष

राष्ट्रीय राजधानी में छाई धुंध की परत; कुल AQI गिरकर 293 पर पहुंचा