Salman Khan Threat| "5 करोड़ रुपये दो या बाबा सिद्दीकी जैसा हश्र होगा": फिर मिली सलमान को धमकी

By रितिका कमठान | Oct 18, 2024

मुंबई ट्रैफिक पुलिस को एक धमकी भरा संदेश मिला जिसमें बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। धमकी के साथ ये दावा भी किया गया है कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ उनके विवाद को सुलझाया जाएगा। संदेश भेजने वाले व्यक्ति ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का करीबी बताया और कहा कि अगर उसे जबरन वसूली की रकम नहीं दी गई तो वह अभिनेता की जान को खतरे में डाल देगा।

 

मुंबई पुलिस के अनुसार, "मुंबई ट्रैफिक पुलिस के व्हाट्सएप नंबर पर एक धमकी भरा संदेश मिला है, जिसमें लॉरेंस बिश्नोई के साथ लंबे समय से चली आ रही प्रतिद्वंद्विता को खत्म करने के लिए अभिनेता सलमान खान से 5 करोड़ रुपये की मांग की गई है।" भेजने वाले ने दावा किया, "इसे हल्के में मत लीजिए, अगर सलमान खान जिंदा रहना चाहते हैं और लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करना चाहते हैं तो उन्हें 5 करोड़ रुपये देने होंगे। अगर पैसे नहीं दिए गए तो सलमान खान की हालत बाबा सिद्दीकी से भी बदतर हो जाएगी।"

 

मुंबई पुलिस ने मामले को बहुत गंभीरता से लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। यह घटना हाल ही में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की पृष्ठभूमि में हुई है। इससे पहले गुरुवार को मुंबई पुलिस ने एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने वाले शिव कुमार गौतम और जीशान अख्तर के लिए लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया था।

 

मुंबई पुलिस ने शुरुआत में सिर्फ शुभम लोनकर के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था और अब उसने इन दोनों के खिलाफ भी लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है, पुलिस को शक है कि वे नेपाल भाग सकते हैं। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों की जानकारी हर बॉर्डर और एयरपोर्ट पर दे दी गई है और आरोपियों की तलाश जारी है।

 

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने अपने पिता और परिवार के लिए न्याय की मांग की और अपील की कि उनके पिता की मौत का राजनीतिकरण न किया जाए और उसे व्यर्थ न जाने दिया जाए। अब तक मुंबई अपराध शाखा ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन अभी भी फरार हैं, जिनकी पुलिस सक्रियता से तलाश कर रही है। मुंबई में बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या के कुछ दिनों बाद, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को दोहराया कि ऐसे अपराधों के लिए जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाएगा और उन्हें सजा दी जाएगी।

 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा, "किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।" एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सिद्दीकी को निर्मल नगर स्थित उनके कार्यालय के बाहर गोली मार दी गई। उन्हें सीने में दो गोलियां लगीं और उन्हें आपातकालीन उपचार के लिए मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां 12 अक्टूबर को उनकी मृत्यु हो गई। 

प्रमुख खबरें

Jammu Kashmir: नई सरकार बनते ही टारगेट किलिंग, गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

भूमि आवंटन विवाद के बीच ईडी का बड़ा एक्शन, मैसूरु में MUDA ऑफिस पर मारा छापा

अमेरिका, ब्रिटेन को साथ लेकर भारत को घेर रहे थे ट्रूडो, तभी मोदी की रूस यात्रा को लेकर आ गया बड़ा अपडेट

गिग कर्मियों, ऑनलाइन मंच से जुड़े कामगारों के लिए सामाजिक सुरक्षा की नीति विचाराधीनः Mandaviya