Trendy And Easy Hairstyle: त्योहारों के सीजन में साड़ी-सूट के साथ बेस्ट लगेंगे ये ट्रेंडी हेयर स्टाइल, एक बार करें ट्राई

By अनन्या मिश्रा | Oct 28, 2024

त्योहारों के अलावा शादियों का सीजन भी शुरू हो गया है। कोई त्योहार हो या फिर घर-परिवार में शादी हो। हर मौके पर लड़कियां अच्छे से तैयार होती हैं। इस दौरान लड़कियां काफी सजती-संवरती हैं और इसके लिए वह कई दिन पहले से तैयारियां शुरूकर देती हैं। लड़कियां हमेशा ट्रेंड के हिसाब से ही अपना मेकअप और कपड़े चुनती हैं। वहीं ज्यादा समय न होने के बाद भी वह अच्छे से तैयार होती हैं। लेकिन मेकअप और आउटफिट पर इतना ध्यान देने के बाद लड़कियां बालों को साधारण ही छोड़ देती हैं। जिसके कारण उनका लुक कुछ अधूरा लगता है।


ऐसे में अगर आप भी साड़ी और सूट में अपने लुक को निखारना चाहती हैं, तो आपको अपना हेयर स्टाइल भी कुछ खास बनाना चाहिए। इससे आपको बेहद प्यारा लुक मिलेगा। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ सिंपल और ट्रेंडी हेयर स्टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं। इन हेयर स्टाइल को आप त्योहारों और शादी आदि के फंक्शन में भी कैरी कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: Skin Care Tips: चेहरे का ये हिस्सा कहलाता है 'Triangle of Death', यहां भूलकर भी फोड़ें पिंपल


मेसी बन विद गजरा

एथनिक वियर करने के साथ आप मेसी बन विद गजरा हेयर स्टाइल बना सकती हैं। हालांकि मेसी बन के लिए आपको थोड़ा बिखरा हुआ जूड़ा बनाना है और फिर उस पर गजरा लगाना है। बिखरे-बिखरे बाल आपकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करेंगे।


स्लीक बन

आजकल साड़ी के साथ महिलाएं स्लीक बन बनाना पसंद करती हैं। स्लीक बन आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करेगा। स्लीक बन बनाने के लिए आपको बालों को स्लीक स्टाइल में कैरी कर जूड़ा बनाना है।


क्लिप्स लगाएं

अगर आपको खुले बाल पसंद हैं, लेकिन आप पूरे बाल खुला नहीं रखना चाहती हैं, तो आप आगे से थोड़े बाल लेकर उन पर क्लिप्स लगा सकती हैं। इससे चेहरे पर बाल नहीं आएंगे। साथ ही आपको बार-बार बाल भी नहीं संभालना पड़ेगा।


सॉफ्ट कर्ल

अगर खुले बाल पसंद नहीं हैं, तो यह सबसे अच्छा ऑप्शन है। बालों को खुला रखके इन्हें सॉफ्ट कर्ल कर लें। क्योंकि सॉफ्ट कर्ल बाल देखने में ज्यादा खूबसूरत लगते हैं। आप साड़ी, सूट और लहंगा के साथ भी यह हेयर स्टाइल बना सकते हैं।


ब्रेड विद बन

बहुत लोगों को खुले बाल बिलकुल भी पसंद नहीं होते हैं। ऐसे में आप अपने बालों में ब्रेड बनाकर जूड़ा बनाएं। यह आपके लुक को क्लासी बनाएगा। हालांकि ब्रेड विद बन बनाते समय आपको सफाई का ध्यान रखना है। क्योंकि अगर बाल बिखरे होंगे तो आपकी हेयर स्टाइल खराब हो सकती है।

प्रमुख खबरें

Water Crisis: जहरीला झाग बांध को कर रहा अवरुद्ध, कृष्णागिरी में किसानों और स्थानीय लोगों को पानी का संकट

भारत के दिग्गज उद्योगपति के साथ Lamborgini India के अधिकारियों ने की बदसलूकी, नहीं सुनी शिकायत

Health Benefits: वेट लॉस से लेकर डायबिटीज तक में फायदेमंद है मखाना, हड्डियां भी होंगी मजबूत

Fake Lawyers: एडवोकेट बनने से पहले अब पुलिस वेरीफिकेशन जरूरी, बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने107 फर्जी वकीलों को हटाया