मध्यप्रदेश में हर क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं, सरकार औद्योगिक विकास की दिशा में उठी रही कदम : Mohan Yadav

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 23, 2024

रीवा (मध्य प्रदेश) । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि राज्य में हर क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं और उनकी सरकार इसके औद्योगिक विकास की दिशा में कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन (आरआईसी) राज्य के विंध्य क्षेत्र के लिए ऐतिहासिक साबित होगा। रीवा के कृष्णा राज कपूर ऑडिटोरियम में आयोजित आरआईसी के पांचवें संस्करण के उद्घाटन से पहले यादव ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ मध्य प्रदेश में हर क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। यहां ढेरों अवसर मौजूद हैं।’’ 


उन्होंने कहा, ‘‘ यह खुशी की बात है, खासकर जिस तरह से सरकार द्वारा राज्य को औद्योगिक दृष्टि से विकसित करने के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं। ’’ आरआईसी के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘ आज का दिन विंध्य क्षेत्र के लिए बहुत ही ऐतिहासिक दिन साबित होगा। यह इसे प्रगति को मौका देगा खासकर युवाओं को सक्षम बनाकर और उन्हें रोजगार से जोड़कर जो आज की जरूरत है।’’ उन्होंने कहा कि सम्मेलन का मुख्य उद्देश्स विंध्य क्षेत्र को निवेश और औद्योगिक अवसरों के केंद्र के रूप में स्थापित करना है। 


मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ 2025 को उद्योग व रोजगार का वर्ष घोषित किए जाने के मद्देनजर राज्य में आयोजित होने वाला आरआईसी एक बड़ी उपलब्धि है।’’ एक अधिकारी के अनुसार, रीवा में आयोजित इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए चार हजार से अधिक प्रतिभागियों ने अपने नाम पंजीकृत किए हैं। इनमें 50 से अधिक प्रमुख निवेशक तथा तीन हजार से अधिक एमएसएमई उद्यमी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सम्मेलन का मुख्य लक्ष्य राज्य के प्रमुख क्षेत्रों ऊर्जा, खनन, कृषि, दुग्ध, खाद्य प्रसंस्करण, पर्यटन और हस्तशिल्प में निवेश को प्रोत्साहित करना है।

प्रमुख खबरें

भारत को घेर रहे थे कनाडा-अमेरिका, एक दाँव पूरे पश्चिम को पड़ा भारी!

Russia में भारत-चीन के बीच तगड़ी डील, मुलाकात में मोदी का दिखा BOSS वाला अंदाज

एमएस धोनी IPL 2025 में खेलेंगे या नहीं? सस्पेंस बरकरार, मेगा ऑक्शन से पहले करेंगे CSK के साथ मीटिंग

WhatsApp और गूगल ड्राइव पर इस देश में लगा बैन, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप