एमएस धोनी IPL 2025 में खेलेंगे या नहीं? सस्पेंस बरकरार, मेगा ऑक्शन से पहले करेंगे CSK के साथ मीटिंग

By Kusum | Oct 23, 2024

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी आईपीएल 2025 में खेलेंगे या नहीं, फिलहाल अभी ये कंफर्म नहीं हुआ है। धोनी रिटेंशन डेडलाइन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मीटिंग करेंगे। जिसके बाद फ्रेंचाइजी कोई फैसला करेगी। फिलहाल, धोनी की कप्तान में सीएसके ने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं। लेकिन आईपीएल 2024 में उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी मिली।


स्पोर्ट्स तक ने सीएसके के एक करीबी सूत्र के हवाले से बताया कि सीएसके मैनेजमेंट ने 43वर्षीय धोनी से संपर्क किया, जिसके बाद पता चला कि वह 28 अक्टूबर तक उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में धोनी के सीएसके अधिकारियों से 29 या 30 अक्टूबर तक मिलने की उम्मीद है और फिर रिटेंशन को अंतिम रूप दिया जाएगा। सभी फ्रेंचाइजियों को 31 अक्टूबर तक रिटेंसन लिस्ट जारी करनी है। वहीं एक टीम पांच खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। जबकि एक खिलाड़ी के लिए ऑक्शन में आरटीएम यानी राइट टू मैच कार्ड इस्तेमाल किया जा सकता है। 


एक फ्रेंचाइजी के पास ज्यादा से ज्यादा 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका है। टीम ज्यादा से ज्यादा 4 कैप्ड और 2 अनपैक्ड प्लेयर को रिटेन कर सकती है। जिन भारतीय खिलाड़ियों ने कम से कम पांच कैलेंडर वर्ष में कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है उन्हें अनकैप्ड माना जाएगा। 

प्रमुख खबरें

भारत को घेर रहे थे कनाडा-अमेरिका, एक दाँव पूरे पश्चिम को पड़ा भारी!

Russia में भारत-चीन के बीच तगड़ी डील, मुलाकात में मोदी का दिखा BOSS वाला अंदाज

एमएस धोनी IPL 2025 में खेलेंगे या नहीं? सस्पेंस बरकरार, मेगा ऑक्शन से पहले करेंगे CSK के साथ मीटिंग

WhatsApp और गूगल ड्राइव पर इस देश में लगा बैन, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप