सबसे सस्ती फ्लाइट टिकट भारत के इन दो शहरों की है, केवल 150 रुपये किराया

By दिव्यांशी भदौरिया | Jul 28, 2024

फ्लाइट में यात्रा करना सबसे महंगा होता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप सिर्फ 150 रुपये में हवाई यात्रा का मजा ले सकते हैं। भारत में ऐसे दो शहर है जहां फ्लाइट का किराया इतना कम है कि आप बाइक या कार से सफर करने बजाय सीधा फ्लाइट से यात्रा करेंगे। आइए जानते हैं इन दो शहर के नाम और आप भी इस सस्ते सफर का फायदा उठा सकते हैं।

गुवाहाटी से शिलांग के बीच सस्ती फ्लाइट

भारत के दो खूबसूरत शहरों गुवाहाटी और शिलांग के बीच देश की सबसे सस्ती फ्लाइट टिकट होती है। हवाइ यात्रा का किराया केवल 150 रुपये है। अगर आपको यकीन नहीं हो रहा तो आप इसे खुद चेक कर सकते हैं। यह एकदम सच है इस फ्लाइट के टिकट की जांच हमने खुद की है और पाया कि टिकट का किराया सच में 150 रुपये में उपलब्ध है।

कौन संचालित करता है यह उड़ान

बता दें कि, यह उड़ान एलायंस एयर द्वारा चलाई जा रही है, जो सिर्फ 50 मिनट तक की। यात्रा के दौरान खिड़की से नीचे देखने पर हमें पहाड़ों और घाटियों के नजारे देखने को मिलेंगे। जानकारी के लिए बता दें, एलायंस एयर भारत की एक क्षेत्रीय एयर लाइन है जो देश के विभिन्न हिस्सों में उड़ानें संचालित करती है।

इतनी सस्ती टिकट कैसे मिली

जब हमने पेटीएम एप पर जाकर इस फ्लाइट के किराए की जांच की और पाया कि गुवाहाटी से शिलांग के लिए फ्लाइट का बेस किराया 400 रुपये है। हालांकि, जब हमने एक प्रोमोकोड का यूज किया तो हमें 250 रुपये की छूट मिल गई और किराया घटकर 150 रुपये रह गया। इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि बुकिंग के दौरान कन्वीनियंस फीस अलग से लगेगा।

क्यों है इतनी सस्ती फ्लाइट टिकट?

गौरतलब है कि गुवाहाटी और शिलांग के बीच की दूरी बेहद कम है, इसलिए इस रूट पर उड़ान भरने में कम खर्च आता है। इसके साथ ही एलायंस एयर जैसी कम खर्च वाली एयरलाइंस इस रूट पर उड़ानें चलाती हैं, जिससे किराया कम रखा जा सकता है।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग