Madhya Pradesh के वित्तीय इतिहास में 2024-25 का सबसे बड़ा बजट : मुख्यमंत्री यादव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 04, 2024

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को कहा कि 2024-25 का बजट राज्य के वित्तीय इतिहास का सबसे बड़ा बजट है। वहीं, कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया।

इससे पहले दिन में, राज्य के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 3.65 लाख करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ बजट पेश किया, जिसमें बुनियादी ढांचे के विकास और महिलाओं और आदिवासियों के लिए पहल के लिए आवंटन किया गया और नए करों की घोषणा नहीं की गई।

बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यादव ने नये कर नहीं लगाए जाने को रेखांकित किया और आश्वासन दिया कि सभी विभागों के लिए आवंटन बढ़ा दिया गया है। इस बीच विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने चुनावी वादों को पूरा नहीं करने के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की।

उन्होंने कहा कि सरकार गेहूं के लिए 2,700 रुपये और धान के लिए 3,100 रुपये न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) देने तथा लाडली बहना योजना की राशि 1,250 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये करने का वादा पूरा करने में विफल रही। सिंघार ने पिछले तीन बजटों पर श्वेत पत्र की मांग की तथा सरकार पर कथित घोटालों पर चर्चा से बचने का आरोप लगाया।

प्रमुख खबरें

अंबानी परिवार ने मनाया T20 World Cup जीतने का जश्न, अनंत-राधिका के संगीत में नजर आए वर्ल्ड चैंपियंस, देखें Video

इजरायली बंधकों को आजाद करेगा हमास? अमेरिका प्रस्ताव को स्वीकारा

Bajaj Freedom 125: बजाज ने लॉन्च की दुनिया की पहली CNG बाइक, कीमत 95000 रुपये से शुरू, 330 km की रेंज

China के शेडोंग प्रांत में बवंडर के कारण हवा में उड़ा मलबा, 5 की मौत