घर के भीतर अलमारी, उसके पीछे बंकर...कुलगाम में आतंकवादियों के ठिकाने का भंडाफोड़, सीक्रेट अड्डा देख जवान भी रह गए दंग

By अंकित सिंह | Jul 08, 2024

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो मुठभेड़ों में मारे गए छह आतंकवादियों में से चार चिनिगाम फ्रिसल इलाके में एक अलमारी के अंदर छिपे बंकर में रह रहे थे। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें आश्रय देने में स्थानीय निवासियों की संलिप्तता का भी संदेह है और इसकी जांच की जा रही है। ठिकाने का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इसमें सुरक्षाकर्मियों से घिरे दो लोगों को एक घर के अंदर एक अलमारी को अलग करते हुए और पीछे छिपे बंकर को दिखाते हुए दिखाया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: Kashmir में कुलगाम में दिखे आतंकी, भारतीय सेना का ऑपरेशन शुरू! एक जवान शहीद


अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए सभी आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे, जिनमें एक पाकिस्तान से जुड़े आतंकवादी संगठन का स्थानीय कमांडर भी था। 6 जुलाई को कुलगाम के दो गांवों में शुरू हुई दोहरी मुठभेड़ों में एक विशिष्ट पैरा कमांडो सहित सेना के दो जवान मारे गए। अधिकारियों ने कहा कि रविवार को मोडरगाम मुठभेड़ स्थल से दो आतंकवादियों के शव बरामद किए गए, जबकि चिनिगाम मुठभेड़ स्थल से चार शव बरामद किए गए। 

 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, तलाशी अभियान जारी


ऑपरेशन के बारे में बोलते हुए, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में आतंकवादियों को मार गिराना एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि निस्संदेह, सुरक्षा माहौल को मजबूत करने की दिशा में यह एक बड़ा मील का पत्थर है। ये सफलताएँ मूल रूप से और संदेश के संदर्भ में भी बहुत सार्थक हैं। स्वैन ने कहा कि ऑपरेशन की सफलता इस बात का संकेत है कि जम्मू-कश्मीर में आतंक के खात्मे की लड़ाई अंजाम तक पहुंचेगी। उन्होंने कहा, "यह एक संकेत है कि सुरक्षा वास्तुकला और लोगों की भागीदारी मानव बुद्धि के प्रवाह की ओर ले जा रही है और इस लड़ाई (आतंकवाद के खिलाफ) को तार्किक निष्कर्ष तक ले जाया जाएगा।" 

प्रमुख खबरें

नाबालिग से बलात्कार के आरोप में बुरे फंसे कोरियोग्राफर Jani Master, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित किया

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मृत पाये गये सात मोर, जांच शुरू

एटा में एक अज्ञात युवती का शव पाया गया

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान 72 साल के हुए