जम्मू- कश्मीर के पुंछ में एक आतंकी सहयोगी गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

By रेनू तिवारी | Sep 13, 2024

पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ ने एक संयुक्त अभियान में जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक आतंकी सहयोगी को गिरफ्तार किया और उसके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए। पुंछ जिले के पोथा बाईपास पर स्थापित एक संयुक्त चेकपोस्ट पर सुरक्षाकर्मियों ने एक व्यक्ति को संदिग्ध रूप से सुरनकोट की ओर से आते देखा। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध ने भागने की कोशिश की, लेकिन सतर्क कर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

इसे भी पढ़ें: खामोश हो गई वंचितों, दलितों, किसानों और आदिवासियों की आवाज


तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी के पास से तीन हथगोले, विस्फोटक वस्तुएं और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी की पहचान मोहम्मद शबीर के रूप में हुई है, जो अपने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) स्थित हैंडलर अजीम खान के संपर्क में था, जिसने उसे सुरनकोट से हथियार इकट्ठा करने का निर्देश दिया था। हथियार जब्त करने के बाद पुलिस ने शबीर को गिरफ्तार कर लिया और मामले की आगे की जांच शुरू कर दी।

 

इसे भी पढ़ें: 'बंगाल की लेडी मैकबेथ...' पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने ममता बनर्जी का 'सामाजिक बहिष्कार' करने की कसम खाई


इस साल जुलाई में, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद के दो ओवरग्राउंड वर्करों को भी गिरफ्तार किया था, जो कथित तौर पर कठुआ में सेना के वाहनों पर हुए आतंकी हमले से जुड़े थे, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए थे और पांच अन्य घायल हो गए थे। इसी तरह, इस साल मई में, एक संयुक्त अभियान में, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया और उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले से हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया।


प्रमुख खबरें

सड़क पर पड़े बैग से टपक रहा था खून, कटी हुई लाश के टुकड़े भी निकल रहे थे बाहर, नजरा देखकर सहमी पुलिस, महिला की बेरहमी से हत्या

IndiGo के CEO Pieter Elbers ने किया ऐसा पोस्ट, Anupam Mittal भी खुद को रिप्लाई करने से नहीं रोक सके

Faizal Khan वाले पेजर से इजरायल ने कैसे 3000 आतंकी उड़ा दिए, हिजबुल्ला क्यों इस्तेमाल कर रहा था मोबाइल के जमाने से पहले वाला पेजर?

बीजेपी रही तो चुनाव धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा, One Nation-One Election पर बोले तेजस्वी यादव