कर्नाटक के मंगलुरु में तनाव, VHP और बजरंग दल का प्रदर्शन, भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप

By अंकित सिंह | Sep 16, 2024

कर्नाटक के मंगलुरु में सोमवार को दो पूजा स्थलों पर पथराव की घटना सामने आने के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई। गौरतलब है कि रविवार देर रात मंगलुरु के कटिपल्ला शहर में पथराव किया गया था, लेकिन त्वरित कार्रवाई के कारण स्थिति नियंत्रण में आ गई और क्षेत्र में किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। पुलिस ने बताया कि पूजा स्थल की खिड़कियों के शीशे टूट गये। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मंगलुरु में विरोध प्रदर्शन किया है। भारी पुलिस कर्मी तैनात किए गए है। 

 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक उच्च न्यायालय Prajwal Revanna की जमानत याचिका पर बंद कमरे में सुनवाई करेगा


कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता एमसी सुधाकर ने कहा कि मंगलुरु हमेशा से एक हॉट स्पॉट रहा है। मंगलुरु में सांप्रदायिक मुद्दों के आधार पर ही राजनीति की जाती है। तो, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है। क्योंकि हर छोटे मुद्दे पर आप देखते हैं कि आरएसएस से जुड़े किसी व्यक्ति ने या किसी और ने क्या ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि हम हर किसी को नियंत्रित नहीं कर सकते. हर धर्म में कुछ कुकर्मी लोग होंगे। ऐसे शरारती तत्व ही ये सब मुद्दे पैदा कर रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक के मुख्यमंत्री का पुतला जलाने की कोशिश के आरोप में भाजपा कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज


भाजपा के डॉ. सीएन अश्वथ नारायण ने कहा कि कांग्रेस सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने में विफल रही है। वे समाज को सांप्रदायिक आधार पर बांटना चाहते हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि निर्दोष लोग प्रभावित न हों और असली दोषियों पर मामला दर्ज किया जाए।' हम समाज के हर वर्ग से बात करेंगे। बीजेपी नेता नारायण गौड़ा ने कहा कि यह एक खुफिया विफलता थी। पुलिस से कहा गया कि वे कार्रवाई न करें और चीजों को होने दें। यह सरकार सोचती है कि अगर वे मुस्लिम समुदाय को खुश रखेंगे तो वे सत्ता में बने रहेंगे। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी