Nuh Violence के आरोपी बिट्टू बजरंगी के भाई की मौत के बाद तनाव, जमकर हुई नारेबाजी, इलाके में अलर्ट

By रितिका कमठान | Jan 10, 2024

नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी के भाई की मौत हो गई है। बिट्टू बजरंगी के भाई महेश की अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में उपचार के दौरान सोमवार देर रात मौत हुई है। इसके बाद मंगलवार को घर के बाहर ही परिजनों ने मृतक के शव को रखकर प्रदर्शन किया। पुलिस और प्रशासन के अफसरों के समझाने पर परिजन उसके अंतिम संस्कार के लिए सहमत हुए। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।  महेश को पेट्रोल डालकर आग के हवाले किया गया था। उसका अस्पताल में तीन सप्ताह तक इलाज चला था।

 

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के एम्स अस्पताल से फरीदाबाद बिट्टू के भाई का शव ले जाया गया था। जानकारी मिलते ही आसपास के कई लोग जुट गए थे। महेश की मौत के बाद लोगों में गुस्सा और आक्रोश देखने को मिल रहा है, जिसके देखते हुए पुलिस भी अलर्ट हो गई है। पुलिस ने आसपास की दुकानों को भी बंद करवा दिया है ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो सके।

 

पुलिस के अनुसारआग की एक घटना में झुलसने के बाद महेश को 27 दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार देर रात उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मंगलवार को परिजन अस्पताल से उसका शव लेकर घर पहुंचे और उन्होंने घर के बाहर शव रखकर आर्थिक सहायता, परिवार को सुरक्षा व दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

 

इसके बाद सूचना पाकर सहायक पुलिस आय़ुक्त विष्णु दयाल और उपजिलाधिकारी (एसडीएम) त्रिलोक चंद बिट्टू बजंरगी के घर पहुंचे और उन्हें परिजनों को समझाया। अधिकारियों से मुलाकात के बाद परिजन शांत हुए और उन्होंने प्रदर्शन समाप्त किया। गौरक्षा बजरंग फोर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिट्टू बजरंगी ने बताया कि उसके भाई महेश पर 13-14 दिसंबर की रात हमला हुआ था। बजरंगी ने आरोप लगाया कि बदमाशों ने पेट्रोल छिडक़कर महेश को आग लगा दी थी। वहीं, एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना के मद्देनजर बिट्टू बजरंगी के निवास के आसपास पुलिस तैनात की गई है।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार