तेलुगू स्टार Mahesh Babu ने तेलंगाना के सीएम से मुलाकात की, बाढ़ राहत के लिए 50 लाख रुपये का चेक सौंपा

By रेनू तिवारी | Sep 23, 2024

तेलंगाना सरकार द्वारा राज्य में हाल में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों के राहत एवं पुनर्वास के लिए तत्काल केन्द्रीय सहायता की जोरदार वकालत करने के बीच केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि राज्य सरकार ने धनराशि शीघ्र जारी करने के लिए औपचारिकताएं पूरी नहीं कीं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चिंता व्यक्त की है कि तेलंगाना सरकार ने चालू वित्त वर्ष के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष (एसडीआरएफ) के तहत केंद्रीय हिस्सा जारी करने के लिए अपेक्षित जानकारी प्रस्तुत नहीं की है। इसी बीच कई साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े बड़े सितारों ने तेलंगाना राहत क्यों में मदद देने का ऐलान किया है। ताजा सहयोग अभिनेता महेश बाबू की ओर से किया गया। 

 

इसे भी पढ़ें: ‘ताल’ के 25 साल होने पर Anil Kapoor ने कहा, अच्छे कलाकारों के साथ आने पर जादू होता है


अभिनेता महेश बाबू ने सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी को राज्य में हाल ही में हुई भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए 50 लाख रुपये का चेक सौंपा। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि महेश बाबू ने यहां रेवंत रेड्डी से उनके आवास पर मुलाकात की और मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दिया। महेश बाबू के साथ उनकी पत्नी और पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर भी थीं। अभिनेता ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘दोनों तेलुगू राज्यों में आई बाढ़ को देखते हुए, मैं आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 50-50 लाख रुपये दान देने का संकल्प ले रहा हूं।

 

इसे भी पढ़ें: Oscar Award 2025 | 'ऑस्कर' के लिए चुनी गई किरण राव की 'Laapataa Ladies', फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने किया कंफर्म


भारी बारिश ने आंध्र प्रदेश के दस जिलों को प्रभावित किया है, जिनमें से चार जिले - एनटीआर, कृष्णा, गुंटूर और बापटला - गंभीर रूप से प्रभावित हैं। तेलंगाना में भी पांच जिले प्रभावित हुए हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान (एनडीएमआई) इंडिया के अनुसार, आंध्र प्रदेश में 644,536 लोग प्रभावित हुए हैं, जबकि तेलंगाना में 200,000 लोग प्रभावित हुए हैं। आंध्र प्रदेश में मरने वालों की संख्या 32 और तेलंगाना में 23 है। राज्य सरकार द्वारा राहत और बहाली के प्रयास जारी हैं। आंध्र प्रदेश में 45,369 विस्थापित लोगों को 170 से अधिक राहत शिविरों में स्थानांतरित किया गया है, जबकि तेलंगाना में 4,000 लोग 80 शिविरों में शरण लिए हुए हैं। केंद्रीय जल आयोग के अनुसार, वर्तमान में कोई भी नदी खतरे के स्तर से ऊपर नहीं बह रही है और जल स्तर घट रहा है। 



प्रमुख खबरें

Tirupati Laddu row: आर डेयरी को नोटिस, मंदिर में हुआ शुद्धिकरण अनुष्ठान, श्रद्धालुओं को पवित्रता बहाल करने का आश्वासन

PM Modi और जेलेंस्की की NewYork में हुई मुलाकात, भारत ने युद्ध का अंत ढूंढने का किया आह्वान

मानवीय भूलों के कारण हवाई दुर्घटनाओं में 10% की हुई बढ़ोतरी: विमानन मंत्री नायडू

Vrindavan Mandir: वृंदावन आने से पहले जरूर जान लें ये जरूरी बातें, वरना नहीं कर पाएंगे श्रीकृष्ण के दर्शन