माइकल वॉन को रवि शास्त्री ने दिया करारा जवाब, कहा- खुद तो कप उठाया नहीं, भारत को छोड़कर अपनी टीम संभालो

By Kusum | Jul 06, 2024

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में अपना एकतरफा वर्चस्व कायम करते  हुए खिताब जीता। हालांकि, कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो भारत की इस खिताबी जीत को पचा नहीं पा रहे हैं। टूर्नामेंट के दौरान ही इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन ने कहा था कि आईसीसी ने ये टूर्नामेंट भारत के हिसाब से शेड्यूल किया ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो। टूर्नामेंट खत्म होने के बाद अब भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने वॉन को करार जवाब दिया है। 


शास्त्री का वॉन को जवाब

रवि शास्त्री ने टाइम्स नाऊ से बातचीत में माइकल वॉन को सोच समझकर बोलने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि, माइकल वॉन जो चाहे कह सकता है। भारत में किसी को इससे फर्क नहीं पड़ता। उसे इंग्लैंड की टीम को संभालने दो। उसे इंग्लैंड को भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में हार पर सलाह देनी चाहिए। भारत को ट्रॉफी उठाने की जरूरत है, मैं जानता हूं कि इंग्लैंड दो बार जीता, लेकिन भारत चार बार जीता है। मुझे नहीं लगता माइकल ने कभी भी कप उठाया है। तो बोलने से दो बार सोचें। वह मेरे साथ हैं, पर उनके लिए यही मेरा जवाब है। 


माइकल वॉन ने लगाया था आरोप

वॉन ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था, सच में, ये भारत का टूर्नामेंट है। वह जब चाहें तब खेल सकते हैं। उन्हें पता होता है कि उनका सेमीफाइनल कहां होगा। उन्होंने अपने सारे मैच सुबह खेलें हैं ताकि लोग रात में भारत में टीवी पर उन्हें देख सकें। मैं ये समझता हूं मैं समझता हूं कि क्रिकेट को दुनिया में पैसा एक बड़ी भूमिका निभाता है। मैं बाइलेट्रल सीरीज की बात समझता हूं, लेकिन आप सोचेंगे कि जब आप वर्ल्ड कप में उतरते हैं, तो आईसीसी को हर किसी के साथ थोड़ा ज्यादा निष्पक्ष होना चाहिए। ये सिर्फ भारत के लिए नहीं होना चाहिए क्योंकि वह कुछ पैसे लाते हैं। 


साथ ही वॉन के बयान पर हरभजन सिंह ने भी करारा जवाब दिया है। भज्जी ने पोस्ट में लिखा, आपको क्या लगता है कि गयाना भारत के लिए एक अच्छा स्थान था? दोनों टीमें एक ही स्थान पर खेली थीं। इंग्लैंड ने टॉस जीता तो उससे फायदा मिला। इंग्लैंड को भारत ने हर जगह मात दी। सच को स्वीकर करो और आगे बढ़ो और अपनी बकवास अपने पास रखो। तर्क की बात करो, बकवास की नहीं। 


प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल