Tata Power ने स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं को 11,481 करोड़ रुपये के ठेके दिए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 07, 2024

भुवनेश्वर । टाटा पावर के नेतृत्व वाली ओडिशा डिस्कॉम ने स्थानीय ठेकेदारों और आपूर्तिकर्ताओं को 11,481 करोड़ रुपये के ठेके दिए हैं। एक अधिकारी ने कहा कि टाटा पावर और ओडिशा सरकार के बीच संयुक्त उपक्रम ने राज्य के बिजली वितरण परिचालन को अपने हाथ में लेने के बाद से पिछले तीन वर्षों में स्थानीय एमएसएमई को 8,690 करोड़ रुपये और डिस्कॉम द्वारा गैर-एमएसएमई को 2,791 करोड़ रुपये के ऑर्डर दिए हैं। ये ठेके सामग्री और सेवाओं जैसी दो प्रमुख श्रेणियों में हैं, तथा स्थानीय ठेकेदारों और आपूर्तिकर्ताओं को दिए गए हैं। 


अधिकारी ने बताया कि ओडिशा डिस्कॉम- टीपी सेंट्रल, टीपी साउथर्न, टीपी नॉर्दर्न और टीपी वेस्टर्न ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड ने 6,645 स्थानीय विक्रेताओं और आपूर्तिकर्ताओं के साथ समझौते किए हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ये सहयोगी साझेदारियां दैनिक परिचालन और सेवाओं के लिए रीढ़ की हड्डी के रूप में काम करती हैं, जिसमें स्थानीय विक्रेताओं को आस-पास के क्षेत्रों के निवासियों को रोजगार देने के लिए प्रोत्साहित करने पर विशेष जोर दिया जाता है। 


सेवा क्षेत्र में, मीटर रीडिंग, बिलिंग, नेटवर्क रखरखाव और अन्य कार्यों के लिए बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) ने 4,347 विक्रेताओं को ठेके दिए हैं, जिनका कुल मूल्य 7,560 करोड़ रुपये है। इसी प्रकार, वितरण ट्रांसफार्मर, केबल, खंभे और अन्य सहित सामग्री आपूर्ति श्रेणी में डिस्कॉम ने अपने परिचालन के लिए 3,921 करोड़ रुपये मूल्य के 2,298 अनुबंध दिए हैं।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी