Tamil Nadu hooch tragedy: पीड़ितों से मिले K Annamalai, DMK सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, CBI जांच की मांग की

By अंकित सिंह | Jun 20, 2024

तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने कल्लाकुरिची सरकारी अस्पताल में जहरीली शराब त्रासदी के पीड़ितों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। पिछले 4 घंटों में हमने सभी घरों का दौरा किया है। तमिलनाडु बीजेपी प्रत्येक मृतक के परिवार को 1-1 लाख रुपये जारी कर रही है। हमारे वरिष्ठ उपाध्यक्ष के नेतृत्व में एक समिति यहां सभी घरों का दौरा करेगी। इन घरों तक कौन सी केंद्रीय योजना पहुंचनी चाहिए, इस पर वे रिपोर्ट सौंपेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: Tamil Nadu Hooch Tragedy | जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या 34 हुई, अन्नामलाई ने राज्यव्यापी विरोध की घोषणा की


राज्य भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि डीएमके की ओर से, यह बेहद निराशाजनक है कि सीएम एमके स्टालिन अभी तक कल्लाकुरिची नहीं आए हैं, लेकिन वह अपने बेटे उदयनीधि स्टालिन को भेज रहे हैं। ऐसे समय में भी वह वंशवाद की राजनीति करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम सीएम से मांग करते हैं कि वह तुरंत कलालाकरुची का दौरा करें और अगले 24 घंटों में निषेध और उत्पाद शुल्क मंत्री को बर्खास्त करें। यह स्पष्ट रूप से प्रशासनिक एवं कानून व्यवस्था की विफलता है।' शनिवार को बीजेपी हमारी मांगों को लेकर राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। अगर मांगें पूरी नहीं हुईं तो हम चेन्नई कोटाई तक मार्च करेंगे। 


अन्नामलाई ने साफ तौर पर कहा कि मैं गृह मंत्री को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग करूंगा।' हमारा मानना ​​है कि डीएमके पार्टी के पदाधिकारियों और स्थानीय स्तर पर शराब बेचने वालों के बीच मिलीभगत है। यह कोर्ट और थाने से कुछ मीटर की दूरी पर हुआ है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने बृहस्पतिवार को बताया कि कल्लाकुरिचि जिले में मेथनॉल मिश्रित अवैध देशी शराब पीने से अब तक 34 लोगों की जान जा चुकी है। मुख्यमंत्री स्टालिन ने अधिकारियों को इस मामले की जांच करने के लिए मद्रास उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश बी गोकुलदास के नेतृत्व में एक सदस्यीय आयोग गठित करने का भी निर्देश दिया।

 

इसे भी पढ़ें: Tamil Nadu Hooch Tragedy | तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हुई, सीएम एमके स्टालिन ने CB-CID ​जांच के आदेश दिए


मुख्यमंत्री ने बताया कि जहरीली शराब की बिक्री करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने अवैध देशी शराब पीने से जान गंवाने वाले 34 लोगों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। इसके अलावा, उन्होंने अस्पतालों में इलाज करा रहे लोगों को 50,000 रुपये की सहायता देने की भी घोषणा की है। मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने कहा कि राज्य के गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक इस मामले की जांच करने के बाद एक रिपोर्ट भी पेश करेंगे।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान