तमिल अभिनेता विजय ने तमिलगा वेत्री कझगम का जारी किया झंडा, सामाजिक न्याय के मार्ग पर चलने का लिया संकल्प

By रेनू तिवारी | Aug 22, 2024

शीर्ष तमिल अभिनेता और तमिलगा वेत्री कझगम (TVK) के प्रमुख विजय ने गुरुवार को तमिलनाडु के चेन्नई में अपनी पार्टी का झंडा और प्रतीक जारी किया, जिससे राज्य की राजनीति में उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा को एक बड़ा धक्का लगा। अभिनेता से नेता बने विजय ने चेन्नई में पार्टी कार्यालय में आयोजित झंडा-विमोचन समारोह में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ सामाजिक न्याय के मार्ग पर चलने का संकल्प भी लिया।

 

आज के दौर के सबसे सफल तमिल अभिनेताओं में से एक विजय की युवाओं और महिलाओं के बीच जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। पार्टी का झंडा जारी करने के बाद विजय ने कहा कि जल्द ही पार्टी द्वारा एक मेगा सम्मेलन आयोजित किया जाएगा जिसमें वह पार्टी के सिद्धांतों और लक्ष्यों के बारे में विस्तृत जानकारी देंगे।


उन्होंने पार्टी कार्यक्रम में शपथ पढ़ी, "हम हमेशा उन सेनानियों की सराहना करेंगे जिन्होंने हमारे देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और अपने प्राणों की आहुति दी तथा अनगिनत सैनिक जिन्होंने तमिल भूमि से हमारे लोगों के अधिकारों के लिए अथक संघर्ष किया। मैं जाति, धर्म, लिंग, जन्म स्थान के नाम पर भेदभाव को दूर करूंगा, लोगों में जागरूकता पैदा करूंगा तथा सभी के लिए समान अवसर और समान अधिकार के लिए प्रयास करूंगा। मैं पूरी निष्ठा से प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं सभी जीवों के लिए समानता के सिद्धांत को कायम रखूंगा।"

 

इसे भी पढ़ें: Badlapur sexual Assault Case: बॉम्बे हाई कोर्ट ने मामले का स्वतः संज्ञान लिया, सुनवाई जारी

 

इससे पहले, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक बयान में, विजय ने कहा कि वह ध्वज का अनावरण करेंगे तथा पनैयूर में पार्टी कार्यालय में इसे फहराएंगे तथा गुरुवार को ध्वज गीत भी पेश करेंगे। इस साल फरवरी में, विजय ने तमिजगा वेत्री कझगम के शुभारंभ की घोषणा की थी तथा कहा था कि वह राज्य में 2026 के विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उनकी पार्टी ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में किसी भी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं किया, जहां तमिलनाडु में डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन ने चुनावों में जीत हासिल की। ​​

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: अगले महीने शुरू हो सकता है देश में जनगणना का काम, Congress बोली- जाति की भी गणना हो

 

इस बीच, तमिलनाडु में फिल्म अभिनेताओं का राजनीति में प्रवेश कोई नई बात नहीं है। एमजीआर, जयललिता, शिवाजी गणेशन, रजनीकांत, कमल हासन और विजयकांत समेत कई दिग्गज अभिनेता तमिलनाडु की राजनीति में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी