T20 World Cup 2024: Final मैच में गेम चेंजर साबित होंगे विराट कोहली! रवि शास्त्री ने दे दी तगड़ी सलाह

By अंकित सिंह | Jun 29, 2024

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 टूर्नामेंट के दौरान अपने खराब फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए सभी सात पारियों में सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी की लेकिन बुरी तरह फ्लॉप रहे और केवल 75 रन ही बना सके। हालांकि कोहली खराब दौर से जूझ रहे हैं, फिर भी वह पूरी तरह से गेम-चेंजर हैं। 'किंग कोहली' के पास अभी भी 29 जून को बारबाडोस में महत्वपूर्ण IND बनाम SA T20 विश्व कप 2024 फाइनल में बड़ा स्कोर बनाकर शाही समापन का मौका है।

 

इसे भी पढ़ें: टी20 विश्व कप फाइनल रोहित और कोहली का इस प्रारूप का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच हो सकता है


इस बीच, टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना ​​है कि विराट कोहली को ज्यादा आक्रामक होने की कोशिश नहीं करनी चाहिए और अपने स्वाभाविक खेल पर कायम रहना चाहिए। इंग्लैंड के खिलाफ भारत के सेमीफाइनल मैच में बल्ले से विराट के फ्लॉप शो के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए शास्त्री ने कहा, "यह उनका खेल नहीं है। वह इसके लिए बहुत जल्दी जा रहे हैं, खासकर जब रोहित शर्मा दूसरे छोर पर आक्रामक तरीके से खेल रहे हैं।" उन्होंने कहा कि वह अधिक रूढ़िवादी है, लेकिन अगर वह क्रीज पर अधिक समय बिताता है तो वह आसानी से समझौता कर सकता है। 


इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने सतर्क शुरुआत की लेकिन फिर तीसरे ओवर में रीस टॉपले की गेंद पर जोरदार छक्का जड़कर मैच की लय बदल दी। हालाँकि, केवल दो गेंदों के बाद, उन्होंने मिड-विकेट की ओर एक और बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद को गलत समझ लिया, जिसके परिणामस्वरूप वह आउट हो गए। शास्त्री ने कहा, "जब वह अपने क्षेत्र से बाहर निकलने की कोशिश करेगा तो वह उसी अंदाज में बाहर निकल जाएगा।"

 

इसे भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भी नहीं चला विराट कोहली का बल्ला, आंकड़े नहीं आएंगे पसंद


रवि शास्त्री ने कहा कि उन्होंने ऐसे शॉट्स बनाने की कोशिश की है जो वहां हैं ही नहीं। आपको ऐसा तब करना चाहिए जब आप शीर्ष फॉर्म में हों, जब आपने प्रतियोगिता में 300 रन बना लिए हों। जब आप रन न बनने पर मुक्त होने की सोच रहे हों, तो यह आसान नहीं है। मुख्य शब्द लय है। पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर नासिर हुसैन ने कहा, "मुझे लगता है कि कोहली को वैसा ही खेलना चाहिए था जैसा कोहली ने एक दशक तक किया है।"

प्रमुख खबरें

Facebook, Instagram पर विज्ञापन-मुक्त सुविधा पर यूरोपीय संघ ने Meta पर आरोप लगाए

डिजी यात्रा नीति में यात्री जानकारी हटाने के सभी नियम स्पष्ट हों: NITI Aayog Study

श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 25 मछुआरों को किया गिरफ्तार, विरोध प्रदर्शन शुरू

क्या है अभय मुद्रा जिसका राहुल गांधी ने संसद में किया जिक्र, अब मुस्लिम धर्मगुरु भी कांग्रेस नेता पर उठा रहे सवाल