एसवाईएल विवाद: अभय और इनेलो के कार्यकर्ता जेल से रिहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 27, 2017

पटियाला। सतलज यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर मुद्दे पर लागू निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर पिछले सप्ताह गिरफ्तार किये गये इनेलो नेता अभय चौटाला को पार्टी के 72 कार्यकर्ताओं के साथ आज यहां जेल से रिहा कर दिया गया। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) नेता और पार्टी कार्यकर्ताओं को धारा 144 का उल्लंघन करने और एसवाईएल नहर की खुदाई करने के इरादे से पंजाब में प्रवेश करने के प्रयास पर हरियाणा पंजाब सीमा के शंभू बैरियर के नजदीक गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

 

पुलिस आग्रह को मंजूरी प्रदान करते हुये एसडीएम हरप्रीत सिंह साधु ने इनेलो कार्यकर्ताओं की रिहाई के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिया। पुलिस ने बताया कि उनकी रिहाई के बाद इन्हें तीन पुलिस वाहनों में जेल से चंडीगढ़ ले जाया गया। इन कार्यकर्ताओं को अन्य कैदियों से अलग तीन अलग बैरकों में रखा गया था। इससे पहले राजपुरा एसडीएम ने पार्टी के दो सांसदों, 18 वर्तमान विधायकों सहित 73 इनेलो कार्यकर्ताओं को 27 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

 

एसवाईएल नहर विवाद पंजाब और हरियाणा के बीच जल बंटवारे से जुड़ा है। इस पर हाल ही में उच्चतम न्यायालय ने अन्य राज्यों के साथ जल बंटवारा समझौता को समाप्त करने के पंजाब सरकार के फैसले को असंवैधानिक करार दिया था।

 

प्रमुख खबरें

स्थानीय स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए भारत ने ड्रोन के आयात पर प्रतिबंध लगाया: Ram Mohan Naidu

बिहार सरकार क्रिकेट स्टेडियम के विकास के लिए BCCI के साथ समझौता करेगी

एमएनएफ ने Lengpui airport को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए नितीश कुमार रेड्डी को मिल सकता है मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं बड़ा प्लान