स्विस युगल पर हमला: उनकी स्थिति पर सरकार की नजर : सुषमा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 27, 2017

नयी दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि सरकार स्विस नागरिक क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क की हालत में सुधार की निगरानी कर रही है। आगरा के फतेहपुर सीकरी में उन पर और उनकी मित्र मेरी द्रोज पर हमला होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दरअसल, चार युवकों ने स्विस जोड़े पर हमला किया था।सुषमा ने यह भी कहा कि द्रोज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि क्लेर्क की हालत में सुधार हो रहा है।

मंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘‘हमारे संयुक्त सचिव एस भट्टाचार्य और स्विटजरलैंड के लिए नामित भारतीय राजदूत सीबी जार्ज ने स्विस नागरिकों क्लेर्क और मेरी द्रोज से आज सुबह अस्पताल में मुलाकात की। ’’ उन्होंने यह ट्वीट भी किया कि इन अधिकारियों ने संबद्ध अधिकारियों से बात की, जिन्होंने उन्हें बताया कि द्रोज को छुट्टी दे दी गई है, जबकि क्लेर्क की हालत में सुधार हो रहा है।सुषमा ने कहा, ‘‘हम अस्पताल में उनकी हालत में प्रगति की निगरानी कर रहे हैं।’’ इससे पहले स्विस दूतावास ने यहां कहा था कि यह इस बात की पुष्टि करता है कि स्विस नागरिकों पर भारत में हमला हुआ है।

दूतावास संरक्षण सेवाओं के तहत दूतावास उन्हें सहयोग मुहैया कर रहा है। निजता और डेटा की सुरक्षा की वजहों से दूतावास इस बारे में और कोई सूचना नहीं दे सकता।घटना के बारे में मीडिया में आई खबरों के मुताबिक स्विटजरलैंड के लुसान की रहने वाली इस जोड़ी पर रविवार को पत्थरों और डंडों से चार युवकों के एक समूह ने फतेहपुर सीकरी में हमला किया।इस घटना को लेकर सुषमा और पर्यटन राज्य मंत्री के.जे. अलफोंस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा। योगी ने कहा कि हमलावर पकड़ लिए गए हैं।अलफोंस ने कहा कि वह इस घटना को लेकर बहुत चिंतित हैं जिसका देश की छवि पर एक नकारात्मक असर पड़ सकता है।

 

प्रमुख खबरें

स्थानीय स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए भारत ने ड्रोन के आयात पर प्रतिबंध लगाया: Ram Mohan Naidu

बिहार सरकार क्रिकेट स्टेडियम के विकास के लिए BCCI के साथ समझौता करेगी

एमएनएफ ने Lengpui airport को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए नितीश कुमार रेड्डी को मिल सकता है मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं बड़ा प्लान