झूठ बोलकर नहीं मिलती अनशन की शक्ति, आतिशी का अनशन टूटने पर स्वाति मालीवाल ने कसा तंज

By अभिनय आकाश | Jun 25, 2024

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को दिल्ली की मंत्री आतिशी के अस्पताल में भर्ती होने के बाद उन पर निशाना साधा और अपना अनिश्चितकालीन अनशन खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि सत्यराह के लिए ताकत संघर्ष से आती है, न कि लोगों के बारे में बुरा बोलने और झूठ बोलने से। सोशल मीडिया एक्स पर स्वाति मालीवाल ने लिखा कि आतिशी जी, गांधी जी ने अनशन की पवित्र विधि को सत्याग्रह का नाम दिया था। सत्याग्रह जो हमेशा सच्चे और पवित्र मन से किया जाता है। मैंने दो बार अनशन किया। एक बार 10 दिन और एक बार 13 दिन। मेरे अनशन के बाद देश में बच्चों के बलात्कारियों को फाँसी की सजा हो, ऐसा क़ानून भी बना। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: आतिशी के अनशन समापन पर BJP ने किया कटाक्ष- सत्याग्रह आपके बस की बात ही नहीं थी

मालीवाल ने कहा कि संघर्ष की राह बहुत मुश्किल होती है। कई साल ज़मीन पे संघर्ष करके ही अनशन करने की शक्ति हासिल होती है। दूसरों के बारे में पूरा दिन झूठी और गंदी बातें बोलके नहीं।  ख़ैर, आशा है जल्द आप का स्वास्थ्य ठीक होगा और आप दिल्ली के लोगों के लिए काम करेंगी। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को मंगलवार तड़के अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद उनका अनशन समाप्त हो गया। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने यह जानकारी दी। आतिशी राष्ट्रीय राजधानी में मौजूदा जलसंकट के बीच दिल्ली के लिए उसके हिस्से का पानी छोड़े जाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन कर रही थीं।

इसे भी पढ़ें: आतिशी का अनशन जारी, AAP मंत्रियों ने दिल्ली जल संकट पर पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आतिशी करीब पांच दिन से अनशन कर रही थीं जिसके काराण उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्होंने बताया कि उनका शर्करा स्तर 36 मिलीग्राम/डेसीलिटर रह गया और उन्हें मंगलवार को तड़के करीब पौने चार बजे लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया।

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल