ED के समन पर पेश होने को लेकर सस्पेंस बरकरार, विपश्यना साधना के लिए आज रवाना होंगे केजरीवाल

By अभिनय आकाश | Dec 19, 2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल मंगलवार से 10 दिवसीय विपश्यना ध्यान सत्र में जाने की योजना बना रहे हैं। जांच एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल को अब खत्म हो चुकी दिल्ली शराब नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा है। केजरीवाल को ईडी के समन पर प्रतिक्रिया देते हुए चड्ढा ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का विपश्यना ध्यान शिविर पहले से निर्धारित था और वकीलों से कानूनी सलाह ली जा रही थी। उन्होंने कहा कि ईडी को तदनुसार जवाब दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल को ED का समन, शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए 21 दिसंबर को बुलाया

विपश्यना एक प्राचीन भारतीय ध्यान तकनीक है जिसमें अभ्यासकर्ता अपनी मानसिक भलाई को बहाल करने के लिए लंबे समय तक बात करके या इशारों के माध्यम से किसी भी संचार से दूर रहते हैं। अरविंद केजरीवाल लंबे समय से विपश्यना का अभ्यास कर रहे हैं और पिछले वर्षों में प्राचीन ध्यान प्रणाली का अभ्यास करने के लिए बेंगलुरु और जयपुर सहित कई स्थानों पर गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि हर साल केजरीवाल 10 दिवसीय विपश्यना कोर्स के लिए जाते हैं और इस साल वह 19 से 30 दिसंबर तक ऐसा करेंगे।

इसे भी पढ़ें: सरकारी सेवाओं की Home Delivery... ‘भगवंत मान सरकार तुहाडे द्वार’ योजना को Arvind Kejriwal ने दिखाई हरी झंडी

इस बीच, राघव चड्ढा ने भाजपा पर अरविंद केजरीवाल से 'डरने' और उन्हें 'कमजोर' करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर आज सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह बीजेपी में शामिल होते हैं तो वे ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत करेंगे और मामले खत्म करा देंगे। 

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग