लड्डू में मिलावट नहीं हुई है, ऐसा सुप्रीम कोर्ट ने नहीं कहा, तिरुपति प्रसाद विवाद पर बोले पवन कल्याण

By अभिनय आकाश | Oct 01, 2024

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कभी नहीं कहा कि तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट नहीं हुई है। उनकी यह टिप्पणी सुप्रीम कोर्ट द्वारा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को तिरूपति के लड्डू के बारे में सार्वजनिक तौर पर आरोप लगाने के लिए फटकार लगाने के एक दिन बाद आई है। कल्याण ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार पिछली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) शासन के दौरान हुए उल्लंघनों की जांच करेगी। उपमुख्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई का जिक्र करते हुए कहा कि न्यायाधीशों ने स्पष्ट रूप से यह नहीं कहा कि लड्डू बिना मिलावट के थे। उन्होंने तारीख के संबंध में कुछ भ्रम पर प्रकाश डाला, जिसे संबोधित किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: Tirupati laddu row: तिरुपति लड्डू में 'मिलावटी घी' को लेकर SIT जांच पर लगी रोक, जानें वजह?

कल्याण ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में जिस तरह के उल्लंघन हुए हैं, हमारी सरकार उसे आगे बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा सिर्फ प्रसाद विवाद का नहीं हैं। तिरुपति लड्डू विवाद से जुड़ी याचिकाओं पर  सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि भगवान को राजनीति से दूर रखना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने आंध्र प्रदेश सरकार के वकील से कई सवाल पूछे। कोर्ट ने कहा कि एसआई टी जांच आदेश दिए जाने के बाद प्रेस में जाने की क्या जरूरत थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एसआईटी जांच के नतीजे आने तक क्या रुक नहीं सकते थे। 

इसे भी पढ़ें: Tirupati Laddu Row: झूठ मत फैलाओ, नोटिस दिखाओ, जगन मोहन ने रद्द की यात्रा तो बोले चंद्रबाबू

न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति केवी विश्वनाथन की पीठ ने मुख्यमंत्री को फटकार लगाते हुए कहा कि इस दावे का समर्थन करने वाला कोई निर्णायक सबूत नहीं है कि प्रसादम लड्डू की तैयारी में इस्तेमाल किया गया घी दूषित था।


प्रमुख खबरें

Health Tips: PCOD के इन लक्षणों को भूलकर न करें नजरअंदाज, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

US election 2024 VP debate: ट्रंप-हैरिस के बाद अब बारी दोनों के डिप्टी की, जेडी वेंस और टिम वाल्ज के बीच पहली डिबेट

मोबाइल इस्तेमाल करने वालों के लिए लागू हुआ ये नियम, स्पैम कॉल से मिलेगी निजात

हरियाणा को किसी दामाद का दहेज नहीं बनने देंगे, शिवराज बोले- मोदी-विरोध में झूठ बोलते रहते है राहुल गांधी