अपनी सगी बहन के हिस्से का पैसा खा गयी थीं सुपरस्टार Sridevi! मेहनत की कमाई के लिए Srilatha ने लड़ी थी कानूनी लड़ाई

By रेनू तिवारी | Jun 26, 2024

2018 में श्रीदेवी का दुखद निधन हो गया, लेकिन उन्होंने अपने प्रशंसकों, दोस्तों और परिवार के दिलों में जो छाप छोड़ी है, वह आज भी कम नहीं हुई है। बॉलीवुड की पहली और सबसे बड़ी महिला सुपरस्टार के रूप में जानी जाने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी ने इंडस्ट्री में तब अपनी जगह बनाई, जब हेमा मालिनी और रेखा जैसी अभिनेत्रियाँ अपने करियर के चरम पर थीं। श्रीदेवी ने 300 से ज़्यादा फ़िल्मों में काम किया, जिनमें से ज़्यादातर फ़िल्में सुपरहिट रहीं। जहाँ एक ओर लोग श्रीदेवी की शख्सियत से वाकिफ़ हैं, वहीं उनके भाई-बहनों, ख़ासकर उनकी बहन श्रीलता के बारे में कम ही लोग जानते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Tejasswi Prakash और Karan Kundrra की राहें हुई जुदा, तीन साल तक डेट करने के बाद अलग हुए: Report


एक समय श्रीदेवी और श्रीलता के बीच काफ़ी गहरा रिश्ता था, लेकिन जल्द ही परिस्थितियों की वजह से उनके रिश्ते में कड़वाहट आ गई। जब श्रीदेवी फ़िल्मी दुनिया में अपना सफ़र शुरू कर रही थीं, तब उनकी बहन श्रीलता ही उनके साथ सेट पर जाती थीं। 1972 से 1993 तक श्रीलता ने कभी श्रीदेवी का साथ नहीं छोड़ा। जब श्रीलता अभिनेत्री नहीं बन पाईं तो वे श्रीदेवी की मैनेजर बन गईं।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीदेवी ने पूरी रकम अपने पास रख ली, जिससे दोनों बहनों के रिश्ते खराब हो गए। श्रीलता ने अपना हिस्सा पाने के लिए श्रीदेवी के खिलाफ कोर्ट में केस भी किया। वे केस जीत गईं और उन्हें 2 करोड़ रुपए मिले।

 

इसे भी पढ़ें: Kangana-Chirag cute Moments | हाथों में हाथ, दोनों गले भी लगे! संसद में कैमरे में कैद हुआ कंगना रनौत-चिराग पासवान का 'ब्लॉकबस्टर' सीन!


इन घटनाओं ने श्रीदेवी और श्रीलता के रिश्ते को हमेशा के लिए बदल दिया। श्रीदेवी की दुखद मौत के बाद भी दोनों एक नहीं हो पाईं। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बोनी कपूर ने दोनों बहनों के बीच सुलह कराने की कोशिश भी की, लेकिन श्रीदेवी की मौत के बाद श्रीलता चेन्नई में प्रार्थना सभा में नहीं दिखीं।


प्रमुख खबरें

सैलानियों का हब बन रहा है उत्तर प्रदेश

365 दिन बाद चंद्र की राशि में बनने जा रहा शुक्रादित्य राजयोग, इन 3 राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले

Lok Sabha में बोले राहुल गांधी, अग्निवीर यूज एंड थ्रो मजदूर, राजनाथ का पलटवार, कहा- गुमराह करने की कोशिश न करे

एयर इंडिया एक्सप्रेस यूनियन ने अनुचित श्रम प्रथाओं का आरोप लगाया, सरकार से हस्तक्षेप की मांग की